निकाय चुनाव से पहले पुलिस ने पकड़ी अवैध शस्त्र फैक्ट्री, गैंगस्टर एक्ट के तहत आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2023 - 03:44 PM (IST)

हरदोई (मनोज तिवारी): उत्तर प्रदेश के हरदोई में पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। दरअसल, वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को एक जंगल में शस्त्र फैक्ट्री संचालन की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने दलबल के साथ छापा मारा तो बड़ी तादाद में निर्मित और अर्ध निर्मित असलहों के साथ ही अवैध असलहे बनाने के उपकरण भी बरामद किए हुए। पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाते समय मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं, शस्त्र फैक्ट्री संचालक के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट समेत पांच मामले दर्ज हैं। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई में जुटी है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Ateeq-Ashraf Murder: आज प्रतापगढ़ लाए जा सकते हैं तीनों शूटर, कारागार में बढ़ाई गई सुरक्षा

ह भी पढ़ेंः कानून का नहीं खौफ: 44 सेकंड में चार अलग- अलग गन से युवक ने की फायरिंग, वीडियो वायरल

बता दें कि, हरदोई जिले की पाली थाना पुलिस ने स्थानीय थाना क्षेत्र के रमापुर गांव के रहने वाले हरिसेवक पुत्र हीरालाल को घेराबंदी करते हुए अवैध असलहे बनाते समय रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी। इस दौरान रमापुर पुलिया के निकट जंगल में अवैध शस्त्रों का निर्माण होने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर एक व्यक्ति को अवैध शस्त्रों का निर्माण करते हुए पकड़ लिया। पकडे गये व्यक्तियों ने अपना नाम हरिसेवक बताया।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार कर रही विचार...मालिकों को वापस लौटाई जाएंगी अतीक की कब्जाई जमीनें!

छापेमारी के दौरान बरामद हुआ ये सामान
छापेमारी के दौरान पुलिस ने दो तमंचा 315 बोर,1 तमंचा 12 बोर, 5 अदद खोखा कारतूस 315 व 12 बोर, 3 अर्ध निर्मित अवैध शस्त्र और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए शस्त्र फैक्ट्री संचालक के खिलाफ आर्म्स एक्ट और गैंगस्टर एक्ट समेत पांच मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और जेल भेजने की कार्रवाई में जुटी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static