BJP मंडल अध्यक्ष पर उत्पीड़न का आरोप, पुलिस ने जबरन हटवाया घरों के बाहर लगे ''मकान बिकाऊ है '' के पोस्टर

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 12:31 PM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के कंपिल थाना क्षेत्र के बिल्हा गांव में कुछ ग्रामीणों ने भाजपा मंडल अध्यक्ष पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर अपने घर के बाहर 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए। पोस्टर लगाने की सूचना मिलने पर हरकत में आई पुलिस ने जबरन ग्रामीणों के घर के बाहर लगे पोस्टरों को हटा दिया और पोस्टर लगाने वालो को थाने में कई घंटो तक बिठाये रखा। पुलिस के मुताबिक सब सामान्य हो गया है। जब मौके पर पंजाब केसरी की टीम ने गांव पहुंचकर लोगों का हाल जाना। ग्रामीणों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये साथ ही साथ भाजपा मंडल अध्यक्ष पर उत्पीड़न आरोप लगाए हैं।


PunjabKesari
फर्रुखाबाद के पतोंजा गांव में कुछ ग्रामीणों द्वारा 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगाए जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि जिले के कंपिल थाना क्षेत्र के बिल्हा गांव में 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लागए जाने का मामला सामने आया है। कुछ ग्रामीणों ने भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्यवर्धन सिंह पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर अपने घर के बाहर 'मकान बिकाऊ है' का पोस्टर लगा दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि भाजपा मंडल अध्यक्ष की मिलीभगत से थाना पुलिस उनका उत्पीड़न कर रही है। जब पंजाब केसरी की टीम गांव में पहुंची तो नजारा कुछ और ही था। वहां पर पीड़ित लोगों ने पुलिस के साथ-साथ भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्यवर्धन सिंह पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने बताया कि हम लोगों को पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने हम लोगों के जबरिया पोस्टर फाड़ दिए और रात को ही थाने में ले गए।  वहीं महिलाओं ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बहू-बेटियों के साथ पुलिस ने मारपीट की है।

PunjabKesari
पीड़ित ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व प्रधान राजेंद्र सिंह चौहान व भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्य वर्धन सिंह के बीच चुनावी रंजिश है।  करीब एक वर्ष पहले भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्य वर्धन सिंह ने सत्ता की हनक में राजेंद्र सिंह पक्ष के 4 लोगों पर हत्या के प्रयास मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस इस मामले की विवेचना कर रही है। ग्रामीण राम कुमार ने आरोप लगाया कि करीब एक सप्ताह पहले भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्य वर्धन सिंह ने पुलिस से सांठ-गांठ कर पूर्व प्रधान धर्मेंद्र सिंह का ट्रैक्टर चोरी होने का आरोप लगाकर उनका ट्रैक्टर थाने में खड़ा करा दिया।

PunjabKesari
उन्होंने ट्रैक्टर के सभी कागज दिखाकर छुड़ाने की गुहार लगाई तो पुलिस ने उन्हें थाने से भगा दिया.मामले को उच्च अधिकारियों द्वारा गंभीरता से लेने के कारण करीब 5 दिन बाद ट्रैक्टर छोड़ दिया गया। ग्रामीणों का आरोप है कि इस घटना के बाद थाना प्रभारी राजेंद्र विकास सिंह बिल्हा गांव पहुंचे और राजेंद्र सिंह चौहान पक्ष की महिलाओं व बच्चों के साथ गाली-गलौज की। ग्रामीणों के मुताबिक पुलिस और सीओ ने जबरन ग्रामीणों पर मुकदमा लिखबाने की धमकी देने क चलते कई ग्रामीणों ने अपने पोस्टर हटा लिए और कुछ ग्रामीणों के पोस्टर जबरन रात के अँधेरे में बीजेपी नेता के साथ पुलिस कर्मी घरो के बाहर से उखाड़ ले गए है। वहीं मामले को लेकर सीओ राजवीर सिंह गौर ने बताया कि कंपिल थाना क्षेत्र के बिल्हा गांव में कुछ ग्रामीणों द्वारा गांव से पलायन के पोस्टर लगाए जाने की जानकारी मिली थी।  उन्होंने गांव जाकर ग्रामीणों से जानकारी ली। ग्रामीणों ने पलायन की बात नकारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static