सरकारी जमीन से हनुमान की मूर्ति हटाने पहुंची थी पुलिस, ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा...5 पुलिसकर्मी घायल

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 01:45 PM (IST)

बलिया: जिले में गड़वार थाना क्षेत्र के बहादुरपुर कारी गांव में एक सरकारी भूमि पर भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापित किए जाने की सूचना मिलने के बाद उसे हटाने पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव एवं लाठियों से हमला कर दिया, जिसके कारण पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि रविवार रात हुई इस घटना में 36 नामजद सहित कुल 76 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। ग्रामीणों के हमले में घायल हुए गड़वार थाना प्रभारी राज कुमार सिंह ने अस्पताल से सोमवार को दूरभाष पर बताया कि बहादुरपुर कारी गांव में रविवार की रात्रि एक सरकारी भूमि पर हनुमान जी की मूर्ति स्थापित कर दी गई और इसकी जानकारी मिलने पर राजस्व विभाग के अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों ने बगैर सरकारी अनुमति के मूर्ति स्थापित करने का हवाला देते हुए उसे हटाने का प्रयास किया, तो ग्रामीण उग्र हो गए। सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने अधिकारियों पर पथराव किया और लाठियों से हमला कर दिया। इस घटना में सिंह सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। सिंह ने बताया कि सभी घायलों को रतसड के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

उन्होंने बताया कि इस मामले में 36 नामजद एवं 40 अज्ञात सहित कुल 76 लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता, लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम एवं आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने स्थिति के नियंत्रण में होने का दावा किया। उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग ने हनुमान जी की मूर्ति को हटा दिया है। उन्होंने बताया कि जिस भूमि पर हनुमान जी की मूर्ति को स्थापित किया गया था, वह सरकारी है तथा यह पहले 10 लोगों को पट्टे पर दी गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static