भाजपा नेता धारा सिंह हत्याकांड का पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा, पकड़े 2 अभियुक्त

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 04:48 PM (IST)

सहारनपुर: देवबंद में भाजपा नेता धारा सिंह हत्याकांड मामले का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। 11 दिन पूर्व बाइक सवार बदमाशों ने भाजपा नेता व सभासद धारा सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह खुलासा मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने किया है। घटना को अंजाम देने वाले 2 अभियुक्तों को पुलिस ने देवबंद क्षेत्र में साई मंदिर के पास से गिरफ्तार किया है। मौके-ए-वारदात पर पुलिस ने अभियुक्तों के पास से एक पिस्टल, एक अवैध तमंचा व एक बाइक को बरामद किया। ठेका निरस्त करने को लेकर अभियुक्तों ने धारा सिंह की हत्या की थी।

 

आपको बता दें सहारनपुर के देवबंद में 12 अक्टूबर को जब भाजपा नेता व सभासद धारा सिंह पुत्र भोपाल सिंह निवासी कमला विहार त्रिवेणी चीनी मिल ड्यूटी जाने के लिए जैसे ही घर से निकले थे। तभी रंखंडी फाटक के पास दो बाइक सवार बदमाशों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी और हत्यारे मौके से फरार हो गए थे। भाजपा नेता की हुई हत्या ने क्षेत्र में सनसनी फैला दी थी और घटना के खुलासे को लेकर लगातार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अपनी टीम के साथ देवबंद में कैंप कर रहे थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व क्राइम ब्रांच की टीम ने घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari

प्रशांत कुमार एडीजी, मेरठ ज़ोन का क्या कहना है।

उक्त घटना का खुलासा करते हुए एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने बताया की। सहारनपुर पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर अभियुक्तों कंवरपाल व रविंद्र पुत्र गण सत्यपाल निवासी ग्राम मथुरा थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर को देवबंद क्षेत्र में साईं धाम के पास से गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनों सगे भाई हैं। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से एक पिस्टल, एक अवैध, तमंचा मय कारतूस तथा एक घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है।

 

अभियुक्तगणों ने बताया कि मृतक धारा सिंह चीनी मिल में गन्ने की ढुलाई का ठेका लेता था। वर्ष 2016 में गन्ने की ढुलाई का ठेका दोनों भाइयों ने लिया था, लेकिन बाद में धारा सिंह ने उनके ठेके को निरस्त कराकर उसे अपने नाम करा लिया। जिस कारण उन्हें व्यवसाय में काफी आर्थिक नुकसान हुआ था। हालांकि इसके बाद भी कई ठेके उन्होंने अपने नाम कराए लेकिन धारा सिंह ने हर बार उनके ठेके निरस्त करा कर खुद ले लिए थे और उन्हें गन्ने की ढुलाई का काम नहीं करने दे रहा था। जिससे वह मानसिक रूप से काफी परेशान थे। इस कारण उन्होंने यह कदम उठाया और धारा सिंह की हत्या कर दी। एडीजी ने गिरफ्तार करने वाली टीम को इनाम देने की घोषणा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static