वन विभाग और STF की बड़ी कामयाबी, इटावा से तस्करी कर उत्तराखंड लाए जा रहे दुलर्भ प्रजाति के 13 कछुए किए बरामद

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 07:57 AM (IST)

लखनऊ/ इटावा: उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने इटावा (Etawah) से उत्तराखंड (Uttarkhand) में कछुओं (Turtles) की तस्करी करने की कोशिश कर रहे तीन शिकारियों को यूपी के अनंत राम टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार (Arrested) किया है। आरोपियों के पास से वन विभाग (Forest department) और स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की संयुक्त टीम ने कुल 13 जीवित कछुओं (Turtles) को बरामद किया है।

PunjabKesari

इटावा से तस्करी कर उत्तराखंड लाए जा रहे 13 कछुए बरामद किए
मिली जानकारी के मुताबिक, इटावा के मंडल निदेशक वन अतुल कांत शुक्ला ने कहा कि संरक्षित प्रजातियों के कुल 13 जीवित कछुए बरामद किए गए। इनमें सभी कछुए सेड्यूल-1 प्रजाति के बताए जा रहे हैं। पकड़े गए लोगों में राजेश चौहान निवासी रुद्रपुर उत्तराखंड, उत्तम दास निवासी रुद्रपुर उत्तराखंड व शुभम निवासी रुद्रपुर उत्तराखंड शामिल हैं। इन्हें औरैया की तरफ से इटावा लाया जा रहा था। कछुए लग्जरी कार में ले जाए जा रहे थे। आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

PunjabKesari

यूपी पुलिस ने दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर स्लीपर क्लास बोगी से 150 कछुए किए थे बरामद
आपको बता दें कि इससे पहले इस साल फरवरी में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने एक गुप्त सूचना के आधार पर उत्तर प्रदेश के दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के एक स्लीपर क्लास बोगी से 150 कछुए बरामद किए थे और इस सिलसिले में 9 लोगों को हिरासत में लिया था। यह भी पता चला कि कछुओं को प्रयागराज के संगम तट से बिहार के कटिहार ले जाया जा रहा था ताकि वहां के गांवों में बेचा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static