नवनिर्वाचित MLA मदन भैया के काफिले को खतौली बॉर्डर पर पुलिस ने रोका- ये लोकतंत्र में पहली बार हुआ

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 05:20 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश की खतौली विधानसभा से पर हुए उपचुनाव में नवनिर्वाचित विधायक मदन भैया को पुलिस ने काफिले के साथ खतौली बॉर्डर पर पुलिस ने धारा 144 का हवाला देते हुए रोक लिया। बॉर्डर पर रोके जाने के बाद विधायक ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। वहीं उनके समर्थकों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नाराजगी भी व्यक्त की। विधायक ने कहा कि यह पहली बार हो राह है कि किसी विधायक को उसी के क्षेत्र में जाने से रोका जा रहा है। उन्होंने रोके जाने की घटना को शर्मनाक बताया। हालांकि भारी हंगामे के बाद पुलिस ने विधायक को जाने की अनुमति दी। जबकि समर्थकों को जाने की अनुमति नहीं दी।
 
दरअसल, मदन भैया गठबंधन के नेताओं और अपने समर्थकों के साथ खतौली विधान सभा की जनता से मुलाकात करने के लिए जा रहे थे। विधायक मदन भैया का काफिला मेरठ में सिवाया टोल प्लाजा पर पुलिस ने रोक दिया। काफिला आने की सूचना पर पहले से ही टोल प्लाजा पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। हालांकि, यहां से काफिला खतौली के लिए रवाना हो गया। लेकिन, खतौली थाना क्षेत्र के भंगेला में पहुंचने के बाद पुलिस ने काफिले को खतौली में नहीं घुसने दिया और मदन भैया को वापस लौटना पड़ा।

बता दें कि हाल ही में हुए उपचुनाव में खतौली विधानसभा से राष्ट्रीय लोकदल के मदन भैया ने भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी सैनी को पराजित किया। जीत के बाद पहली बार काफिला लेकर मदन भैया अपनी विधानसभा में शनिवार को जा रहे थे। काफिला आने की सूचना पर पहले से ही सिवाया टोल प्लाजा पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। जैसे ही काफिला टोल प्लाजा पर पहुंचा तो पुलिस ने काफिले को आगे जाने से रोक दिया, जिस पर विधायक मदन भैया व कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। बाद में काफिला खतौली की ओर रवाना हो गया। मदन भैया ने कहा कि उन्हें क्षेत्र की जनता ने चुना है और क्षेत्र की जनता से मिलने नहीं दिया गया यह लोकतंत्र की हत्या है। सरकार अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static