Loksabha Election 2019: वाराणसी में राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में झोंकी ताकत

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 01:14 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी संसदीय क्षेत्र में 19 मई को होने वाले मतदान के मद्देनजर प्रमुख पाटिर्यों ने अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य एवं राज्यमंत्री अनिल राजभर और डॉ. नीलकंठ तिवारी समेत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनेक नेताओं ने मंगलवार को यहां विभिन्न चुनावी सभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपब्धियां गिनाईं और उनके पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।     

केशव ने गिनाई मोदी की उपलब्धियां
उप मुख्यमंत्री ने शिवपुर इलाके में रामलीला मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) गठबंधन का खाता भी नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा जनता मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए मन बना चुकी है और प्रदेश में गत लोक सभा चुनाव से भी अधिक सीटें जीतकर भाजपा केंद्र में सरकार बनाएगी।  कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय शहर एवं ग्रामीण इलाकों में कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में मोदी पर वाराणसी की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि गत पांच वर्षों में काशी की अस्मिता, विरासत और संस्कृति पर हमला किया गया है, जिसकी भरपायी करना मुश्किल है।

अजय राय है वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी
अजय ने लोगों से बुधवार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो में अधिक से अधिक लोगों के शामिल होने की अपील की। राय ने कहा कि हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने के वादे कर सत्ता में आई भाजपा ने देश के 50 लाख से अधिक लोगो का रोजगार छीन लिया। बुनकरों को रोजगार बढाने के लिए करोड़ रुपये पानी की तरह बहाये गए, लेकिन गरीब बुनकरों को कोई लाभ नहीं हुआ। जीएसटी और नोटबंदी के कारण लोगों की मुश्किलें और बढ गईं और बहुत से लोग आत्महत्या करने को मजबूर हैं।   

सपा कर रही गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव के लिए प्रचार
अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे अहमद हसन ने शहरी इलाकों में सपा के प्रमुख पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने विभिन्न चुनावी कार्यक्रमों में लोगों से सपा उम्मीदवार शालिनी यादव के पक्ष में वोट देने की अपील की। उन्होंने 16 मई को श्री सीरगोवर्धनपुर गांव में आयोजित गठबंधन की सभा में आने की लोगों से अपील की।  सपा उम्मीदवार यादव ने सेवापुरी विधान सभा क्षेत्र के बेनीपुर, नागेपुर, राजातालाब समेत अनेक गांवों में जनसंपकर् किया। उन्होंने मोदी पर जनविरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा गत पांच वर्षों में गरीबों लोगों की लगातार उपेक्षा की गई है, जिससे उनकी परेशानी और बढ़ गई है।  

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static