बसों पर सियासत तेजः डिप्टी CM बोले- कोटा में जब बच्चे परेशान थे तब क्यों नहीं आई कांग्रेस को दया

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 01:01 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में बसों को लेकर सियासत शुरू हो गई है। इस पर डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि पंजाब और राजस्थान में प्रवासियों को बसें क्यों नहीं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त कोटा में जब बच्चे परेशान हो रहे थे, तब राजस्थान सरकार को उनकी याद क्यों नहीं आई। उनपर दया क्यों नहीं आई। उस समय 630 बसें योगी सरकार ने राजस्थान भेजकर बच्चों को मंगवाने का काम किया था।

डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस की महासचिव ने एक बसों की सूची प्रस्तुत की थी। कांग्रेस की सूची में 460 बसें फर्जी निकली, जिनका फिटनेस भी नहीं था। इसके अलावा 98 एम्बुलेंस, ऑटो, बाइक 68 वाहनों के कागज ही नहीं था। कांग्रेस ने जो सूची दी थी उसमें 460 बसे फर्जी हैं और उसमें भी 297 कबाड़ की हालत में हैं। 297 बसों की कोई फिटनेस नहीं है। इनमें 98 थ्री व्हीलर कार और एंबुलेंस हैं जिनके डिटेल दिए गए हैं।

राज्य सरकार के मुताबिक, यूपी में पहुंचने वाली श्रमिक ट्रेनों का आंकड़ा 1000 के पार हो गया है, जिनमें अबतक 16 लाख से अधिक मजदूरों को वापस लाया जा चुका है। केंद्र सरकार की ओर से राज्यों की सिफारिश पर देशभर में श्रमिक ट्रेन चलाई जा रही हैं, जिनमें मजदूरों को वापस लाया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static