योगी सरकार की खुली पोल: सड़कों में गड्ढे या गड्ढों में सड़क, कहना है मुश्किल

10/26/2021 7:39:43 PM

फर्रुखाबाद: योगी सरकार के बनते ही प्रदेश में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का अभियान चलाया गया। सरकार ने सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का खूब ढिढोरा पीटा। कहीं यह दावे पूरे हुए और कहीं कागजों में सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया गया। शासन की मंशा भले ही सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने की हो, लेकिन फर्रुखाबाद जिले में ये मंशा पूरी होती नहीं दिखाई दे रही है। लोगों का कहना है कि पूरी सड़क पर ये समझ ही नहीं आता कि सड़क पर गढ्डे हैं या गढ्डे पर सड़क बनी हुई है।
PunjabKesari
वहीं, फर्रुखाबाद से हरदोई जाने वाली रोड एक दम जर्जर हो चुकी है। उचित रखरखाव और देखरेख के अभाव में सड़कें गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं और जैसे ही बारिश होती है, ये गड्ढ़े में तब्दील ये सड़क हादसे का कारण बन जाते हैं।
PunjabKesari
चूंकि बारिश होने के बाद सड़क पर पानी भर जाता है, जिससे सड़क पर बने गड्ढे नहीं दिखते हैं। रात के समय स्थिति और भी भयावह हो जाती है। ऐसे में सबसे अधिक परेशानी वाहन चालकों को होती है। अंधेरे में कई बार हादसे का शिकार हो चुके हैं। ऐसी सड़क पर वाहन चलाते समय जान हमेशा सांसत में रहती है।
PunjabKesari
मार्ग पर गड्ढे बन गए हैं, जो बारिश में पानी भर जाने के कारण दिखाई ही नहीं देते हैं। ऐसे में वाहन चालक गड्ढे में गिरकर घायल हो जाते हैं। मार्ग टूट जाने के कारण उसमें से बडे,बड़े पत्थर बाहर निकल आए हैं, जिसके कारण वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। गड्ढे जादा होनें पर उनमे ईटे भर दी गयी। जिससे और मुसीबत हो गयी है। लेकिन मंडी निर्माण समिति का इस तरफ ध्यान ही नही है। ना ही कोई जनप्रतिनिधि इस तरफ पहल कर रहा है।
PunjabKesari
नगर के भोपतपट्टी में टूटी सड़क का मुख्य कारण नालियों के पानी की निकासी ना होना। नाली टूटी तो उनसे निकले पानी नें सड़क में ही कैंसर पैदा कर दिया। जिससे सड़क पहले गड्ढे और फिर तालाब में तब्दील हो गयी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static