विधानसभा में Yogi Adityanath ने Akhilesh Yadav पर कसा तंज, कहा- विरासत में सत्ता मिल सकती है मगर बुद्धि नहीं

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 04:23 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष और विधानसभा (Assembly) में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि विरासत में सत्ता तो मिल सकती है मगर बुद्धि को हासिल नहीं किया जा सकता।  बजट सत्र (Budget Session) में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान योगी (Yogi Adityanath) ने शनिवार को नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जम कर प्रहार किए। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में बढते पूंजी निवेश और विकास से नेता प्रतिपक्ष बौखलाए हुए हैं। वह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विकास पर गर्व करने के बजाय उसको नकारने को ज्यादा महत्व देते हैं।

PunjabKesari

'एक विचारक ने सच ही कहा था कि शक्ति देना आसान है मगर बुद्धि देना बहुत कठिन'
उन्होंने कहा ‘‘ एक विचारक ने सच ही कहा था कि शक्ति देना आसान है मगर बुद्धि देना बहुत कठिन है। सरल भाषा में कहूं तो विरासत में सत्ता तो मिल सकती है मगर बुद्धि नहीं मिल सकती है। वास्तव में नेता विरोधी दल यदि गुस्सा कम कर दे तो अपने कार्यकाल में प्रदेश को तो एकजुट नहीं कर पाए मगर परिवार को एक जुट कर सकते हैं।''  योगी ने कहा कि 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती मे जब सारा देश राष्ट्रीय एकता दिवस मना रहा था, उस समय सपा पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का महिमा मंडन कर रही थी। इनको राष्ट्र को जोडने और तोडने में अंतर पता नहीं है। इसीलिये कहता हूं शक्ति देना आसान है मगर बुद्धि देना मुश्किल है।

PunjabKesari

'शिवपाल  यादव को देख कर याद आ जाता है महाभारत का द्दश्य'
रामचरितमानस में एक चौपाई का अंश है ‘‘ भय बिनु होय न प्रीति'' का उदाहरण के जरिये योगी ने सपा के वरिष्ठ सदस्य शिवपाल की ओर इशारा करते हुए कहा ‘‘ सरकार की उपलब्धियों और अपनी पार्टी की घटती लोकप्रियता से डर कर नेता प्रतिपक्ष ने अपने काका को सम्मान दिया है तो इससे बेहतर बात और क्या हो सकती है। काका को सम्मान मिलना शुरू हो गया है। शिवपाल जी को देख कर महाभारत का द्दश्य याद आ जाता है। उन्हे बार बार छला जाता है मगर आपके संघर्षो की कद्र सपा को नहीं है। आप सरल स्वाभाव के हैं। आपको कई बार विषम परिस्थितियों में देखता हूंं। आपको अपना स्वाभिमान बनाये रखना चाहिये।'' इस बीच अखिलेश ने जब शिवपाल की सुरक्षा में कमी की बात कही और कहा कि इतनी चिंता है तो सुरक्षा को पहले जैसा करना चाहिए, इस पर योगी ने कहा ‘‘आपकी सिफारिश मिली है तो इस पर अवश्य विचार होगा और चाचा की सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static