Power Corporation: बिजली चोरी करने वाले जरा हो जाएं सावधान! रात के अंधेरे में पड़ेंगे पावर कॉर्पोरेशन के छापे

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 01:09 PM (IST)

Power Corporation: उत्तर प्रदेश में गर्मी बढ़ने के साथ-साथ बिजली की मांग भी बढ़ रही है। जिसके चलते बिजली चोरी की संभावना भी ज्यादा है। इसी को लेकर अब पावर कॉर्पोरेशन ने फैसला किया है कि, बिजली चोरी रोकने के लिए अब रात को भी छापे मारे जाएंगे। इसी संबंध में पावर कॉर्पोरेशन अध्यक्ष एम देवराज ने निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि, यह कहा है कि बिजली की चोरी को रोकने के लिए अधिकारी खुद रात के अंधेरे में छापे मारेगे।

PunjabKesari

बता दें कि, प्रदेश में बिजली की मांग बढ़ रही है। निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक प्रदेश भर में बिजली आपूर्ति की जा रही है। इसी बीच अब बिजली चोरी को रोकने के लिए पावर कारपोरेशन अध्यक्ष एम देवराज ने अधिकारियों के लिए निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने हिदायत दी गई है कि, उपभोक्ताओं के फोन जरूर उठाएं और लोकल फाल्ट तत्काल ठीक करें। फोन न उठाए जाने की शिकायत को गंभीरता से लिया जाएगा। लखनऊ की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए चौबीस घंटे मोबाइल गैंग फील्ड में तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः Wrestlers Protest: बृजभूषण शरण सिंह ने किया दावा, कहा- 'धरना देने वाले खिलाड़ी कर रहे चुनाव की तैयारी'

PunjabKesari

वहीं कॉर्पोरेशन अध्यक्ष ने कहा कि, बिजली चोरी रोकने के लिए रात को छापे पड़ेगे। अधिकारी खुद रात में पेट्रोलिंग करेंगे। कटिया से की जा रही बिजली चोरी रोकने के लिए रात में भी छापे मारने के लिए टीमें गठित की गई हैं। जगह-जगह चेकिंग की जाएगी। सितंबर तक प्रबंध निदेशक अपने अधीनस्थों से रोजाना जानकारी लेंगे। इसके लिए प्रत्येक जिले में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल बिजली पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। मांग बढ़ने पर अतिरिक्त बिजली की व्यवस्था की जाएगी। ट्रांसफार्मर सहित किसी उपकरण की कोई कमी नहीं है। उन्होंने गर्मी से परेशान जनता को अबाध बिजली आपूर्ति के लिए वितरण, पारेषण और उत्पादन निगमों के अधिकारियों को उन्होंने यह काम करने के निर्देश दिए है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static