प्रधानमंत्री आवास योजना जनता के लिए छलावा मात्र: कांग्रेस

9/4/2020 10:41:13 AM

लखनऊ: कांग्रेस ने सरकार पर प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर जनता को छलने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि पात्र व्यक्तियों को इस योजना का फायदा नहीं मिल रहा है।

प्रदेश कांग्रेस मीडिया के संयोजक ललन कुमार ने एक बयान में कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारें प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर बड़े-बड़े दावे तो करती हैं लेकिन उनकी हकीकत कुछ और ही है। उन्होंने राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब स्थित लक्ष्मीपुर गांव के निवासी नीलकंठ रावत का उदाहरण देते हुए कहा कि पात्रता की तमाम शर्तें पूरी करने के बावजूद रावत को प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा नहीं दिया गया। उन्होंने दावा किया कि बारिश में घर गिर जाने के कारण खुले आसमान के नीचे रहने को अनेक परिवार मजबूर हैं।

कुमार ने बताया कि रावत को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो घर मिलने वाला था वह अभी तक नहीं मिला। सम्बंधित कर्मचारी और अधिकारी कई बार आकर मिल चुके हैं मगर उनकी फ़ाइल अभी दफ्तर से दफ्तर भटक रही है। उन्होंने कहा कि आवास योजना के नाम पर पूरे प्रदेश में फैली अव्यवस्था की यह एक मिसाल है। कुमार ने बताया कि उन्होंने रावत से वादा किया कि आने वाले कुछ ही दिनों में वह अपनी क्षमतानुसार उनके लिए घर बनवाएंगे। साथ ही कांग्रेस पूरे प्रदेश में पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने की कोशिश करेगी और जरूरत पड़ने पर आंदोलन भी चलाया जाएगा।

कुमार ने कहा कि रोटी, कपड़ा और मकान किसी भी इंसान की बुनियादी जरूरतें हैं लेकिन सरकार इन पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है।


Umakant yadav

Related News