Pratapgarh: IAS भांजे की शिकायत पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में मामा गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2022 - 02:27 PM (IST)

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने उनके मामा रवि प्रताप सिंह को 1.62 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।       

पुलिस ने रवि प्रताप सिंह की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए मंगलवार को बताया कि उनके भांजे अभय प्रताप सिंह ने 2020 में अपने ही मामा के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। इस पर कार्रवाई करते हुए कोतवाली नगर पुलिस ने सोमवार को देर शाम रवि प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार रवि प्रताप सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नेता भी है। वह भाजपा के टिकट पर नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुका है।      

पुलिस ने तहरीर के आधार पर बताया कि शहर के अम्बेडकर चौराहा स्थित होटल सिटी पैलेस के मालिक आईएएस अभय प्रताप सिंह ने अपने मामा रवि प्रताप सिंह को होटल की देखभाल का दायित्य सौंपा था। आरोप है कि रवि प्रताप सिंह ने फर्जी हस्ताक्षर से अर्बन बैंक से 1998 में 1.62 करोड़ रुपये का ऋण लिया था। अभय प्रताप सिंह ने 2020 में रवि प्रताप सिंह सहित दो लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करायी थी।       

शहर कोतवाल सतेंद्र सिंह ने बताया है कि मामले की जांच के बाद कल देर शाम रवि प्रताप सिंह को अम्बेडकर चौराहा स्थित बीमार्ट के पास से गिरफ्तार किया गया। मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static