लग्जरी वाहन, महंगी घड़ी और गहनों के शौकीन हैं प्रवीण सिंह ऐरन, 1.82 अरब की संपत्ति के हैं मालिक

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 11:05 AM (IST)

बरेली: बरेली लोकसभा सीट से सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन एक अरब 82 करोड़ रुपये संपत्ति के मालिक हैं। करीब 50 लाख रुपये वह प्रतिवर्ष आयकर जमा करते हैं। पांच वाहनों में दो गाड़ियां बोलेरो व फोर्ड एंडेवर उनके स्वामित्व में हैं। प्रवीण सिंह ऐरन महंगी घड़ियों, गहनों व लग्जरी वाहनों के शौकीन हैं। दाखिल किए गए शपथपत्र में उन्होंने बताया है कि उनके पास 5.40 लाख रुपये की हीरे की दो अंगूठियां, 12 लाख रुपये की आठ घड़ियां, चार लाख रुपये की दो पेन हैं। पत्नी के पास 1.38 करोड़ रुपये के गहने हैं।
PunjabKesari
तीन कंपनियों में किया है निवेश 
वर्ष 2018-19 में 86.21 लाख और 2022-23 में 78.50 लाख रुपये आयकर जमा किए थे। पत्नी सुप्रिया ऐरन ने वर्ष 2018-19 में 6.39 लाख और वर्ष 2022-23 में 11.45 लाख रुपये आयकर जमा किए। खुद के पास नकदी 3.50 लाख रुपये और पत्नी के पास 70 हजार रुपये बताए हैं। बैंकों में खुद के और पत्नी के नाम से एक करोड़ रुपये जमा हैं। तीन कंपनियों में भी निवेश हैं। एनपीएस में खुद के और पत्नी के नाम से करीब एक करोड़ रुपये जमा किए हैं। खुद के पास दो लग्जरी वाहन, दो ट्रैक्टर, पत्नी के पास एक ट्रैक्टर है। अपने पास 7.79 करोड़ और पत्नी के पास 2.48 करोड़ रुपये की चल संपत्ति दर्शायी है। खुद के पास आवास, व्यावसायिक भवन समेत 163 करोड़ रुपये और पत्नी के पास 9.38 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति बताई है। उन पर 23.60 लाख रुपये कर्ज है। पत्नी पांच लाख कर्जे में हैं। पेशा वकालत और रियल एस्टेट बताया है। पत्नी समाजसेविका हैं। 
PunjabKesari
सत्ता पक्ष की शह पर मुझे बैरियर पर रोका: प्रवीण
सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन ने मंगलवार यानी कि 17 अप्रैल को दूसरी बार पर्चा जमा करने से रोकने पर सत्ता पक्ष को घेरा। वह पहला पर्चा दाखिल कर चुके थे। दूसरा पर्चा जमा करने पहुंचे तो समय सीमा का हवाला देते हुए पुलिस-प्रशासन ने उन्हें रोक दिया। उन्होंने इसे सत्तापक्ष की साजिश बताते हुए कहा कि वे चाहते थे कि मैं नामांकन दाखिल न कर सकूं लेकिन हमने पहले ही एक सेट में पर्चा जमा कर दिया था। यहीं वे हारे और हमारी जीत की शुरुआत हुई। उन्होंने बताया कि उन्होंने सांसद संतोष गंगवार को ध्यान में रखकर चुनाव की तैयारी की थी पर उनका टिकट कट गया। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल सिंह गंगवार पर आपराधिक इतिहास छिपाने का आरोप लगाया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static