Prayagraj News: तेज आंधी से नाव पलटी, लापता हुए 5 लोगों में से 2 की मौत....रेस्क्यू जारी

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 10:13 AM (IST)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के संगम तट पर एक बड़ा हादसा हो गया। जहां संगम तट पर स्नान करने आए 9 युवक गंगा नदी में डूब गए। ये सभी युवक एक नाव में सवार होकर आए थे। वोटिंग के दौरान अचानक तेज आंधी आई और नाव पानी में पलट गई। जिससे नाव सवार सभी युवक गहरे पानी में चले गए। घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की मौके पर पहुंची और 4 युवकों को रेस्क्यू करके बचा लिया। वहीं 5 अन्य लापता युवकों में से 2 की मौत हो गई है और रेस्क्यू कार्य अभी भी जारी है। वहीं रेस्क्यू के लिए स्पेशल यूनिट की टीमें बुलाई गई हैं। मौके पर पुलिस महकमें के आला अधिकारी भी पहुंचे हैं।

PunjabKesari

लापता हुए 5 लोगों में से 2 की मौत, रेस्क्यू जारी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार की शाम 6 बजे यह नाव हादसा हुआ। जब 9 युवक नाव में सवार होकर गंगा स्नान के लिए जा रहे थे। तभी अचानक से तेज आंधी चली और नाव पानी में पलट गई, जिससे नाव में सवार सभी लोग गहरे पानी में डूब गए। हादसे का पता लगते ही गोताखोर मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू कर 4 लोगों को पानी से बाहर निकाल लिया और पांच युवक लापता हो गए। जिनमें से 2 की अब मौत हो चुकी है और बाकी 3 की तलाश जारी है। पूरी रात खोज करने के बाद भी लापता युवकों का पता नहीं लग पाया है। अब जानकारी मिल रही है कि रेस्क्यू आपरेशन के लिए स्पेशल यूनिट की टीमें बुलाई गई हैं।

PunjabKesari

इससे पहले बलिया में हुए नाव पलटने से 4 लोगों की हुई थी मौत
आपको बता दें इससे पहले भी बीती 22 मई को बलिया जनपद के गंगा नदी में नाव पलट गई थी, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी। उस समय नाव में 30 लोग सवार थे। जिसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे। मालदेपुर क्षेत्र के मालदेपुर घाट पर कई परिवार अपने बच्चों का मुंडन कराने के लिए नाव में सवार होकर जा रहे थे। लेकिन ओवरलोडिंग के कारण नाव पलट गई थी जिससे मौके पर अफरा तफरी मच गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static