प्रयागराज पुलिस की बड़ी कामयाबी, पंचायत चुनाव से पहले असलहा तस्करों के बड़े गिरोह का किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 12:12 PM (IST)

प्रयागराज: पंचायत चुनाव से पहले प्रयागराज पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। प्रयागराज की घूरपुर पुलिस और एसओजी टीम ने भारी मात्रा में अवैध असलहों के साथ 2 अंतर्राज्यीय  असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है, इनके पास से एक दर्जन से ज्यादा असलहों और कारतूस के साथ फर्जी आईडी भी बरामद की गई है। जिसमें 12 तमंचा एक पिस्टल और कारतूस शामिल हैं।

जानकारी मुताबिक पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस ने सर्विलांस के जरिए इन असलहा तस्करों को पकड़ा।  ये असलहा तस्कर ऑन डिमांड एमपी के खंडवा से इन अवैध असलहों को लाते थे। पुलिस को शक है कि इनका इस्तेमाल पंचायत चुनाव को डिस्टर्ब करने में भी कर सकते थे। इनकी खास बात ये थी कि जिन शहरों में इन असलहों की डिलेवरी करते थे वहां के होटलों में फर्जी आईडी लगाकर रहते थे। पुलिस इनके अन्य नेटवर्कों की भी तलाश कर रही है।

पूछताछ में पकड़े गए दोनों तस्करों ने बताया कि अब तक 850 से ज्यादा तमंचे अलग-अलग शहरों में जाकर ग्राहकों को बेच चुके हैं। दूसरे शहर जाने के बाद ये फर्जी पहचान पत्र के जरिए होटल में कमरा बुक करते थे और वहीं पर ग्राहक को बुलाकर तस्करी करते थे। पंचायत चुनाव से पहले पकड़े गए दोनों असलहा तस्करों की गिरफ्तारी से पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static