स्कूल में बच्चों के सामने शव रखकर पढ़ी जाती है जनाजे की नमाज, जानिए वजह

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 01:15 PM (IST)

बस्तीः सरकारी स्कूलों में किसी भी तरह के कार्यक्रमों के आयोजन पर पूरी रोक है, लेकिन आज हम आपको बस्ती के एक ऐसे प्राथमिक विद्यालय से रूबरू कराने जा रहे हैं, जहां क्लास के सामने शव रखकर जनाजे की नमाज पढ़ी जाती है। डेड बॉडी को देखकर बच्चे भयभीत रहते हैं और वह स्कूल आने से भी कतराते हैं।
PunjabKesari
जानिए क्या है मामला?
घटना सदर विकास खण्ड के भैसहिया प्राथमिक विद्यालय का है। यहां सैकड़ों की संख्या में कथित तौर पर जबरिया घुसे लोगों ने जनाजे की नमाज पढ़ी। विद्यालय में तैनात अध्यापक वंदना मिश्रा ने उन्हें ऐसा करने से रोका, लेकिन सभी ने अनसुना कर दिया। बताया जा रहा कि प्राथमिक विद्यालय के निकट ही कब्रिस्तान है। गांव में किसी का अंतकाल हो गया। सभी जनाजे के साथ कब्रिस्तान जा रहे थे। बीच में विद्यालय पर रूक गए। जनाजे के साथ चल रहे लोगों ने एक बाल्टी पानी मांगा। टीचर वंदना मिश्रा ने पानी दे दिया। ऐसा एक बार और करना पड़ा।
PunjabKesari
स्कूल में जबरन पढ़ी गई जनाजे की नमाज
वहीं दूसरी बार अभी बाल्टी का पानी देकर वंदना ने स्कूल का गेट बंद नहीं किया था। करीब 150 की संख्या में लोग कथित तौर पर शव लेकर जबरिया स्कूल कैम्पस में घुस गए और शव को क्लास रूम के सामने रख कर नमाज पढ़ने लगे। फिलहाल बच्चों को दहशतगर्दी से बचाने के लिये वंदना मिश्रा ने बच्चों को एक कमरे में बंद कर दिया और जनाजे की नमाज पढ़ते समय कुछ फोटो खींच लिया और साहस दिखाते हुए इसे ग्रुप में पोस्ट कर दिया। सभी लोग नमाज पढ़कर चले गए, लेकिन डर के मारे बच्चे कमरे में चिल्लाते रहे। घटना के बाद स्कूली बच्चे डरे हुएं हैं। वंदना मिश्रा ने अध्यापकों और महकमे के आला अफसरों के वाट्सएप ग्रुप में इस पूरा मामला शेयर किया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह घटनाक्रम सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
PunjabKesari
स्कूल के अंदर जनाजे की नमाज पढ़ना कतई वाजिब नहीं-क्षेत्रीय जन
क्षेत्रीय जनों का कहना है कि स्कूल सरकारी संपत्ति है। छोटे-छोटे बच्चे पढ़ने आते हैं। बगैर अनुमति के अंदर प्रवेश करना और जनाजे की नमाज पढ़ना कतई वाजिब नहीं है। ऐसे में महकमे के अधिकारियों द्वारा इस मामले को सज्ञान न लिया जाना चर्चा में है।
PunjabKesari
जिलाधिकारी और एलआईयू के सज्ञान में आया मामला
खबर ये भी है कि इस घटना के बाद तीन दिन तक विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति बहुत कम थी। मामले की जांच कर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। जिलाधिकारी और एलआईयू के सज्ञान में मामला आया तो उन्होंने कहा जांच करवाकर उचित कदम उठाए जाएंगे। हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अज्जू हिन्दुताानी ने कहा है कि मामले में कार्रवाई नही हुई तो कार्रवाई न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static