''योगी 2.0''  की पहली वर्षगांठ मनाने की तैयारियां शुरू,  भाजपा ने बताया- जश्न मनाना किसलिए है महत्त्वपूर्ण

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 08:14 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल की आगामी 25 मार्च को होने वाली पहली वर्षगांठ को पूरे प्रदेश में मनाने की तैयारी की जा रही है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार 'योगी 2.0' का पहला साल आगामी 25 मार्च को पूरे प्रदेश में मनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और सरकार ने इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। भाजपा के लिए यह जश्न इसलिए भी महत्त्वपूर्ण है क्योंकि योगी आदित्यनाथ लगातार सबसे ज्यादा समय तक उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं।

PunjabKesari

योगी के नाम जुड़ा ये रिकार्ड
उन्होंने बताया कि राज्य में भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा होते ही योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के तौर पर छह साल छह दिन पूरे कर लेंगे। उनके अनुसार वैसे उन्होंने एक मार्च को ही को ही सबसे ज्यादा समय तक (पांच वर्ष 346 दिन) मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। प्रवक्ता ने बताया कि अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह पर एक तरफ जहां मुख्यमंत्री खुद लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, वहीं जिलों में प्रभारी मंत्रियों के नेतृत्व में पत्रकार वार्ताएं आयोजित की जाएंगी।

 PunjabKesari

प्रेस कांफ्रेंस में सीएम योगी के साथ ये लोग रहेंगे मौजूद
उन्होंने बताया कि राजधानी में आयोजित होने वाली प्रेस कांफ्रेंस में आदित्यनाथ के साथ दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह और पार्टी के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान सीएम योगी अपनी सरकार की छह साल की उपलब्धियों को जनता के समक्ष रखेंगे।

PunjabKesari

प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रभारी मंत्री और राज्यमंत्री अपने प्रभार वाले जिले में मौजूद रहेंगे
प्रवक्ता के अनुसार दूसरी ओर, प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रभारी मंत्री और राज्यमंत्री अपने प्रभार वाले जिले में मौजूद रहेंगे, जहां वह मुख्यमंत्री की प्रेस कांफ्रेंस के बाद संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। उनके मुताबिक उनके साथ क्षेत्रीय सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य भी मौजूद रहेंगे। प्रवक्ता का कहना है कि इस दौरान वे भाजपा सरकार के छह साल के दौरान जिले में कराए गए विकास कार्यों को गिनाएंगे। इसके अलावा जिन जिलों में प्रभारी मंत्री उपस्थित नहीं होंगे वहां सांसद, राज्य सभा सदस्य, विधायक या विधान परिषद् सदस्य अथवा भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करेंगे।

PunjabKesari

विधानसभा चुनाव में भाजपा 255 सीटें जीतकर फिर सत्ता पर हुई काबिज
गौरतलब है कि पिछले साल विधानसभा चुनाव में भाजपा 255 सीटें जीतकर लगातार दूसरी बार सत्ता में आयी थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमण्डल ने पिछले साल 25 मार्च को शपथ ली थी। मुख्यमंत्री गत एक मार्च को प्रदेश में सबसे लम्बे समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। उनसे पहले डॉक्टर संपूर्णानन्द पांच वर्ष 345 दिन तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static