दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, महात्मा गांधी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 04:20 PM (IST)

लखनऊः  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर कानपुर से प्रेजिडेंशियल एक्सप्रेस से लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचे जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनका स्वागत किया। रेलवे स्टेशन से राजभवन पहुंचकर राष्ट्रपति ने राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने सोमवार को बताया कि राष्ट्रपति आज लखनऊ पहुंचे जिनका चारबाग रेलवे स्टेशन पर राज्‍यपाल, मुख्‍यमंत्री और कई मंत्रियों सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया। रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रपति के स्वागत में राज्‍य सरकार के मंत्री सतीश महाना, लखनऊ की महापौर संयुक्‍ता भाटिया, मुख्‍य सचिव आरके तिवारी और पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। राष्ट्रपति अपनी पत्नी सविता कोविंद और पुत्री स्वाति के साथ चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर उतरे जहां उनका स्वागत किया गया।

गौरतलब है कि प्रदेश के पांच दिवसीय दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति 25 जून को ‘प्रेजिडेंशियल एक्सप्रेस' ट्रेन से कानपुर पहुंचे थे। यहां रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर राष्ट्रपति सीधे राजभवन गए जहां वह दो दिन तक रहेंगे। राजभवन से जारी बयान के अनुसार राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज राजभवन में राष्ट्रपति कोविंद तथा देश की प्रथम महिला सविता कोविंद का अंग वस्त्र भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता सहित राजभवन के सभी अधिकारी उपस्थित थे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static