पत्नी संग सोनभद्र पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, वनवासीयों के लिए स्कूल व हॉस्टल का किया लोकार्पण

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 01:07 PM (IST)

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश पूर्वांचल के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से सोनभद्र कारीडाड सेवाकुंज आश्रम पहुंचे। राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सविता कोविंद भी मौजूद रहीं। राष्ट्रपति का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया।  

आदिवासी नृत्य करमा से हुआ स्वागत
बता दें कि राष्ट्रपति की सुरक्षा में तीन हजार से अधिक पुलिस जवान लगाए गए हैं। वह आश्रम में कुल 1 घण्टा 35 मिनट तक रहेंगे। जिसमें वह आदिवासी परम्परा के तहत पूजन कर लगभग 20 हजार आदिवासियों को सम्बोधित करेंगे। गौरतलब है कि सोनभद्र में पहली बार कोई राष्ट्रपति पहुंचा है। राष्ट्रपति का आदिवासी नृत्य करमा से स्वागत किया गया। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह और अखिल वनवासी सेवा आश्रम के अध्यक्ष रामचन्द्र खराड़ी ने भी राष्ट्रपति का स्वागत किया।

निशानेबाजी के लिए होगी शुटिंग रेंज कि स्थापना
राष्ट्रपति ने वनवासी समाज के लिए आश्रम में स्कूल व हास्टल का लोकार्पण किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि जनपद सोनभद्र जहाँ पर प्रदेश की आधी आबादी निवास करती है ।  जनपद सोनभद्र को एक और मेडिकल कॉलेज दिया जा रहा है। राष्ट्रपति ने कहा कि मैं बधाई देता हूं  सोनभद्र के जनपद वासियों  के विकास के लिए पुरा काम करेगी। उन्होंने कहा कि भारत का सम्मान 135 करोड़ के लोगों में ही नहीं पुरे विश्व में हुआ है, हमारा प्रयास है की 2 वर्ष के अंदर सभी घर में जल पहुंचे सेवा समर्थन कल्याण आश्रम की हर तरह से उत्तर प्रदेश शासन करेगा। बच्चों को खोज कर निकाले उनके रहने पढने की व्यवस्था उत्तर प्रदेश सरकार करेगी। इसके साथ ही निशानेबाजी के लिए शूटिंग रेंज कि स्थापना होगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static