कुंभ 2019: मॉरिशस के पीएम प्रवासियों संग लगाएंगे डुबकी, गणतंत्र दिवस समारोह होंगे शामिल

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 01:01 PM (IST)

वाराणसीः मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ समेत तीन हजार से अधिक प्रवासी भारतीय गुरुवार को प्रयागराज में विश्व के सबसे बड़े अध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक आयोजन ‘कुंभ’ मेला देखेंगे तथा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर चार दिवसीय वाराणसी दौरे पर आये जगन्नाथ गरुवार को यहां से विशेष विमान से प्रयागराज के लिए रवाना हो गए। बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूर्वाहन करीब सवा 9 बजे उनका विमान प्रयागराज के लिए उड़ान भरा। हवाई अड्डे पर भारत के विदेश राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह एवं उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने उन्हें विदायी दी।

जगन्नाथ से पहले करीब तीन हजार प्रवासी भारतीय कड़ी सुरक्षा निगरानी में विशेष बसों से प्रयागराज (इलाहाबाद) के लिए रवाना हुए। वाराणसी के बड़ालालपुर में समेलन स्थल के पास ऐढ़े गांव में प्रवासियों के लिए बनायी गई अस्थायी ‘टेंट सिटी’ में ठहरे मेहमानों के 30-30 बसों के दो समूहों को पुलिस सुरक्षा में रवाना किया गया। इसके अलावा करीब तीस बसें अलग-अलग स्थानों पर ठहरे मेहमानों को लेकर रवाना हुईं। बहुत से प्रवासी ट्रेन या परिवहन के अन्य मध्यमों से पहले ही प्रयागराज पहुंचे हुए हैं। प्रवासी मेहमानों के ठहरने एवं खानपान की व्यवस्था कुंभ क्षेत्र में ‘टेंट सिटी’ में सरकार की ओर से की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static