Barabanki News: कुंभ एक्सप्रेस के पहियों में आग लगने से मचा हड़कंप, आनन-फानन में रुकवाई गई ट्रेन…बोगी से कूदकर भागे यात्री

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2024 - 03:17 PM (IST)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के जनपद बाराबंकी में सुलतानपुर से लखनऊ की तरफ जा रही कुंभ एक्सप्रेस के पहियों में अचानक आग लग गई। पहियों से अचानक निकलता धुआं देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन के पहियों से आग निकलने की सूचना यात्रियों ने रेलवे के अधिकारियों तक पहुंचाई। जिसके बाद आनन फानन ट्रेन रोकी गई। ट्रेन रुकते ही सहमे यात्री कूद कूदकर ट्रेन से बाहर भागे। जिसके बाद रेलवे के अधिकारी मोके पर पहुंचे और करीब एक घंटे के बाद आग को बुझाकर ट्रेन को आगे के लिये रवाना किया गया।
PunjabKesari
पूरा हादसा लखनऊ सुलतानपुर रेलवे ट्रैक पर हैदरगढ़ से पहले त्रिवेदीगंज क्षेत्र के मंगलपुर गांव के पास हुआ। यहां पहुंची कुंभ एक्सप्रेस के यात्रियों ने देखा कि ट्रेन के कई पहियों से अचानक तेज धुंआ निकल रहा है। पहियों से निकलने वाला धुआं इतना तेज था कि मानो जैसे ट्रेन के नीचे आग लगी हो। यात्रियों ने इसकी सूचना लोको पायलट को दी। जिसके बाद ट्रेन को मंगलपुर के पास ही इमरजेंसी ब्रेक मारकर रोका गया।
PunjabKesari
ट्रेन के पहियों में आग लगने की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई तो अधिकारी अलर्ट हुए और आगे पीछे से आ रही ट्रेनों को भी अलर्ट किया गया। इस बीच ट्रेन में आग लगने के डर से यात्री कूद-कूदकर बाहर भागे। कई यात्रियों ने तो अपना सामान भी ट्रेन से नीचे उतार लिया। लगभग एक घंटे बाद आग बुझाकर ट्रेन को अपने गंतव्य स्थान के लिये रवाना किया गया। इस दौरान ट्रेन से नीचे उतरे यात्री धूप में बेहाल होते दिखे।
PunjabKesari
वहीं मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों के मुताबिक भीषण गर्मी के चलते ट्रेन के पहियों के घर्षण के कारण ऐसा हो सकता है। जांच की जा रही है। फिलहाल आग बुझाकर और पूरी जांच करके ट्रेन को आगे के लिये रवाना कर दिया गया है। ट्रेन की बोगी में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह से सामान्य है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static