बांदा की हाइप्रोफाइल जेल से कैदी फरार, बाहुबली मुख्तार अंसारी की सुरक्षा पर भी उठे सवाल

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 11:31 AM (IST)

बांदाः यूपी की हाइप्रोफाइल बांदा जेल की हाई सिक्योरिटी की पोल खुल उस वक्त खुल गई जब जेल से रविवार को कैदी सुरक्षा व्यवस्था को धता बता फरार हो गया। जिसके बाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं, क्योंकि माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी भी इसी जेल में बंद है। तो ऐसे मुख्तार अंसारी की सुरक्षा में संदेह घेरे में हैं। 

जानकारी के अनुसार, रविवार शाम 6 बजे के करीब बांदा जेल के अंदर इमरजेंसी अलार्म बजने से जेल के बाहर तैनात पुलिस कर्मी सकते में आ गए। इस दौरान जानकारी हुई कि लूट और डकैती का आरोपी जेल से फरार हुआ है। सूचना के बाद मौके पर सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट भी पहुंचे। एक घंटे की तलाशी के बाद भी फरार बंदी का कोई सुराग नहीं लगा। जेल अफसरों के साथ जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी भी जेल पहुंच गए और सभी कैदियों की गिनती कराई गई। 

डिप्टी एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि "बांदा जेल से एक कैदी मिसिंग है जिसका नाम विजय आखर है, यह बांदा जिले के ही थाना गिरवां के बरसड़ा बुजुर्ग गांव का रहने वाला था। जिसे इसी साल की 6 फरवरी को अपराध संख्या 21/21 के तहत आईपीसी की धारा 457 और 411 के अंतर्गत बांदा जेल लाया गया था। यह रविवार शाम 7:30 बजे से जेल के अंदर से मिसिंग है। जिसे ढूंढ़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static