प्रियंका गांधी बोलीं- HC में यूपी सरकार का हलफनामा बयां कर रहा कोरोना से लड़ने की असली कहानी

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 03:52 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से हालात चिंताजनक हैं। कहीं ऑक्सीजन की कमी के मामले सामने आ रहे हैं तो कहीं स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य में कोविड-19 के लिए सरकार के प्रबंधन को लेकर योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा “हाई कोर्ट में उप्र सरकार का हलफनामा प्रदेश में कोरोना से लड़ने की असल कहानी बयां करता है। टेस्ट कम हो रहे हैं, एंबुलेंस तक की व्यवस्था सही नहीं है, ऑक्सीजन व दवाई संबंधी जानकारी ही नहीं है। सरकार को कब ये एहसास होगा कि कोरोना से लड़ाई झूठ से नहीं, ज्यादा टेस्टिंग, सुविधाओं की उपलब्धता, घर-घर वैक्सीन से ही संभव है।”

प्रियंका ने आगे लिखा कि सरकार अपनी इमेज बनाने में व्यस्त है और जनता की पीड़ा असहनीय हो चुकी है। इन मामलों पर उच्च न्यायालय के न्यायधीश की निगरानी में तुरंत न्यायिक जांच होनी चाहिए। 

जानने योग्य है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में कोविड के बढ़ते संक्रमण को लेकर कायम जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने हलफनामा पेश किया। सेक्रेटरी होम की ओर से पेश किए हलफनामे से कोर्ट संतुष्ट नहीं हुआ। कोर्ट ने कहा कि हलफनामे में पर्याप्त जानकारी नहीं दी गई है। कोविड मरीजों को लेकर हेल्थ बुलेटिन भी जारी नहीं किया जा रहा है। कोर्ट ने हर जिले में तीन सदस्यों की पेंडमिक पब्लिक ग्रीवांस कमेटी के गठन का निर्देश दिया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static