सोनभद्र दौरे के बाद प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, कही ये बात

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 11:08 AM (IST)

लखनऊः सोनभद्र दौरे के बाद बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि उभ्भा गांव के आदिवासी बहनों-भाइयों से बात करके यह स्पष्ट हुआ कि उन्हें अपनी जमीन का मालिकाना हक जब तक नहीं मिलेगा तब तक वह असुरक्षित रहेंगे और उन्हें प्रताड़ित किया जाएगा।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि आरोपी प्रधान द्वारा गांव की महिलाओं और पुरुषों पर दर्ज कराए मुकदमें और उन पर प्रशासन द्वारा लगाया गया गुंडा एक्ट रद्द किया जाना चाहिए। अभी तक गांव में पुलिस चौकी नहीं लगी। उभ्भा के निवासी अभी भी दहशत में जी रहे हैं। बता दें कि, प्रियंका गांधी ने उम्भा गांव आने का अपना वायदा पूरा करते हुए पिछले महीने नरसंहार का शिकार हुए 10 आदिवासियों के पीड़ित परिवार वालों से मंगलवार को मुलाकात की और उनकी भूमि वापस दिलाने में पूरी तरह डटकर साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि इन लोगों को जब तक जमीन वापस नहीं मिल जाती, हम इनके साथ खड़े रहेंगे। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि प्रशासन और सरकार अभी भी इनका उत्पीड़न कर रहे हैं। उन्होंने मांग की कि सभी फर्जी मामले वापस लिए जाएं। प्रियंका ने क्षेत्र के भूमिहीन लोगों को भूमि देने के साथ-साथ स्वास्थ्य एवं शिक्षा की उचित सुविधाएं देने की मांग की।
PunjabKesari
प्रियंका से आदिवासी महिलाओं ने भी बड़ी संख्या में बातचीत की। वह खेतों के बीच बनी मेड़ से होकर गांव पहुंचीं क्योंकि भारी बारिश के कारण खेतों में पानी भरा हुआ था। कांग्रेस महासचिव ने स्थानीय आदिवासियों से मुलाकात के दौरान उनके कल्याण से जुड़ी जानकारी हासिल की और सरकार की ओर से उठाए गए कदम विशेषकर नरसंहार के बाद उठाए गए कदमों पर चर्चा की ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static