PM की अपील पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया ये ट्वीट

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 02:13 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की प्रभारी एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी की अपील पर कहा कि आशा है कि क्रेंद्र सरकार को पावर ग्रिड्स और इंजीनियरों की चिंता है। वाड्रा ने शनिवार को कहा कि "जब देश कोरोना के खिलाफ युद्ध में एकजुटता का इजहार कर रहा है, आशा है कि केंद्र सरकार द्वारा पॉवर ग्रिडस एवं इंजीनियरों की चिंताओं का भी ध्यान रखा जा रहा है। ताकि संकटकाल में और जरूरत के समय बिजली आपूर्ति में कोई बाधा न हो।"
PunjabKesari
एक झटके में लाइटों को बंद करने से ग्रिड हो सकती फेल
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक बिजली बंद कर दीया, मोमबत्ती, टार्च व मोबाइल से रोशनी करने की अपील ने बिजली विभाग की चिंताएं बढ़ा दी हैं। मोदी के इस ऐलान पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि यदि सभी लाइटों को एक झटके में बंद कर दिया जाए तो इससे ग्रिड फेल हो सकती है। इसके उपरांत हमारी सभी आपातकालीन सेवाएं रुक जाएंगी। साथ ही फिर से बिजली बहाल करने में एक हफ्ते का समय लग सकता है।

पावर ग्रिड के प्रबंधकों की बढ़ी चिंता
वहीं पीएम की इस अपील से पावर ग्रिड के प्रबंधकों की चिंता बढ़ गई है। फिलहाल वे इस दौरान यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि ग्रिड के संभावित ठप होने के कारण ग्रिड पर कोई दबाव नहीं आए और देश भर में बिजली ठप न हो।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static