परीक्षा स्थगित होने पर योगी पर भड़की प्रियंका, बोलीं- पेपर लीक और परीक्षाएं स्थगित होना सरकार की विफलता

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 07:11 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रांतीय सिविल सेवा (पीसीएस) की परीक्षा का दूसरी बार स्थगित होना योगी आदित्यनाथ सरकार की विफलता है और इससे लगता है कि पेपर लीक करवाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की नीति बन गई है जिससे युवाओं का भविष्य चौपट हो रहा है।  वाड्रा ने कहा, ‘‘यूपी पीसीएस की प्रिलिम्स परीक्षा दूसरी बार स्थगित कर दी गई।

युवाओं का भविष्य बर्बाद करना सरकार की नीति 
यूपी टेक्निकल एजुकेशन सर्विसेज-2021 की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया। बार-बार परीक्षाएं स्थगित करना, पेपरलीक और भ्रष्टाचार के जरिये युवाओं का भविष्य बर्बाद करना भाजपा सरकार की नीति बन चुकी है।'' उन्होंने कहा ‘‘प्रतियोगी छात्र यूपीपीसीएस की परीक्षा दो दिन में कराने के प्रस्ताव का भी विरोध कर रहे हैं। उनका तकर् जायज है कि एक ही परीक्षा दो दिन में होगी तो नॉर्मलाइजेशन की आड़ में स्केलिंग जैसा खेल फिर शुरू होगा।

पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा
भाजपा एक तरफ तो युवाओं का भविष्य चौपट कर रही है, दूसरी तरफ नौकरियां नहीं देकर पिछड़ों, दलितों और वंचितों से आरक्षण का भी अधिकार छीन रही है।'' गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने गुरुवार को पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा करते कहा कि पीसीएस की 27 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है और जब परीक्षा होगी इसकी जानकारी उम्मीदवारों को दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static