पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने 21 करोड़ की संपत्ति को किया कुर्क

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 05:02 PM (IST)

मेरठ (आदिल रहमान): बसपा सरकार में काबीना मंत्री रहे याकूब कुरैशी (Yakub Qureshi) एंड फैमिली की मुश्किलें मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने और भी ज्यादा बढ़ा दी हैं। एक बार फिर पूर्व मंत्री पर पुलिसिया चाबुक चला और उनकी करोड़ों की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर लिया। मेरठ पुलिस ने याकूब कुरैशी के घर समेत 13 भवनों को कुर्क किया है। जिनकी कीमत 11 करोड़ के आसपास आंकी जा रही है। जिसके चलते याकूब कुरैशी के परिवार की अब तक 21 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई है।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक, बसपा सरकार में मंत्री याकूब कुरैशी का रुतबा हुआ करता था। मेरठ के इसी घर में याकूब कुरैशी का दरबार लगा करता था। इलाके के लोग इसी घर में अपनी दरखास्त लेकर याकूब कुरैशी के चक्कर काटते थे, लेकिन आज सब कुछ समाप्त हो गया। याकूब कुरैशी का रुतबा गर्त में मिल गया है। याकूब कुरैशी जेल में है और उसका घर पुलिस ने कुर्क कर लिया।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में अवैध रूप से मीट प्लांट संचालन हो रहा था। इसी मामले में मेरठ पुलिस ने छापा मारकर 15 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की। इस मामले में ही याकूब कुरैशी एंड फैमिली फरार हो गई थी। बाद में इन लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। याकूब कुरैशी और उसकी फैमिली को गिरफ्तार भी किया गया और अब याकूब कुरैशी परिवार की आर्थिक कमर तोड़ी जा रही है। यानी गैंगस्टर एक्ट के तहत याकूब कुरैशी और उसके परिवार पर कुर्की की कार्रवाई की जा रही है।

PunjabKesari

पुलिस ने अब तक 31 करोड़ की संपत्ति की है चिन्हित
पुलिस ने अब तक 31 करोड़ की संपत्ति चिन्हित की है। जिसमें से अब तक 21 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर लिया है । यानी आने वाले दिनों में मेरठ पुलिस याकूब की और भी कई संपत्तियों को कुर्क करेगी। इसके अलावा याकूब कुरैशी की 35 लग्जरी गाड़ियों को भी पुलिस को करेगी ।वही आज दिनभर कुर्की की कार्रवाई का दौर जारी रहा । मेरठ के थाना कोतवाली क्षेत्र के सराय बहलीम में स्थित पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के घर को कुर्क कर लिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static