Mohammad Sahab पर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, इलाके में PSC समेत कई थानों की पुलिस तैनात

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 09:09 AM (IST)

शाहजहांपुर: पैगंबर मोहम्मद साहब ( Mohammad Sahab )  के बारे में सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी के मामले में शाहजहांपुर जिले के तिलहर कस्बे में समुदाय विशेष के लोगों के प्रदर्शन के कारण बुधवार को भी स्थिति तनावपूर्ण रही। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक एस. आनंद ने बताया कि तिलहर थाना क्षेत्र के डभौरा गांव में 14 मई को वरुण धवन नामक एक युवक ने फेसबुक पर पैगंबर मोहम्मद साहब के संबंध में आपत्तिजनक पोस्ट साझा किया। उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुका है। एसपी ने बताया कि आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर मंगलवार की रात समुदाय विशेष के लोग बड़ी संख्या में एकत्र हो गए और थाने के सामने प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि आज फिर लोग कस्बे में इकट्ठे हो गए। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पर पहुंची।

प्रदर्शन कारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग
पुलिस के अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शन के लिए एकत्र हुए लोगों को वापस जाने के लिए समझाया इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रियांक जैन ने लोगों से अपने घर लौटने की अपील की। काफी समझाने बुझाने के बाद प्रदर्शनकारी लौट गए। इसी बीच, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता पप्पू शर्मा ने अपने साथियों के साथ उप जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें कहा गया है कि एक समुदाय के लोगों ने तिलहर कस्बे का घेराव कर उसे बंधक बना लिया जिसके चलते नगर के निवासियों में भय का माहौल बना हुआ है। ऐसे में समुदाय विशेष के जिम्मेदार लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

 शांति व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस बल तैनात
बहरहाल, आज के घटनाक्रम से तिलहर कस्बे में तनावपूर्ण शांति व्याप्त है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्होंने और अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व त्रिभुवन ने धर्मगुरुओं के साथ थाने में बैठक की तथा क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) त्रिभुवन ने बताया कि तिलहर कस्बे में एक कंपनी पीएसी तथा कई थानों की पुलिस को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस तथा प्रशासन बराबर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। कस्बे में चौराहों पर पुलिस तथा पीएसी लगाई गई है तथा कस्बे में बराबर गश्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी की बहन की आज शादी है और वहां भी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static