1800 बीघे शत्रु संपत्ति मामले में अनशन पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने मुंडवाया सिर, पूर्व विधायक का भी मिला समर्थन

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 12:49 PM (IST)

गाजियाबादः जिले के मोदीनगर नगर से सटे सीकरी खुर्द और आसपास की दर्जनों कॉलोनियों की करीब 1800 बीघा जमीन को शत्रु संपत्ति घोषित करने के विरोध में चल रहा आंदोलन कल यानी गुरुवार को भी जारी रहा। दरअसल यह आंदोलन पिछले आठ दिनों से चल रहा है, जिसके चलते प्रदर्शनकारियों ने कल नौवें दिन सिर मुंडवा कर प्रदर्शन किया।
PunjabKesari
बता दें कि पिछले आठ दिनों से शत्रु संपत्ति के विरोध में दिल्ली-मेरठ मार्ग स्थित अंबेडकर प्रतिमा के पास आंदोलन चल रहा है। जिसमें गुरुवार को प्रदर्शनकारियों ने अपने सिर मुंडवा कर प्रदर्शन किया। वहीं, काफी दिनों से चल रहे इस अनिश्चितकालीन आंदोलन में महिलाएं भी अनशन पर बैठी हुई है। इसी कड़ी में प्रदर्शनकारी प्रशासन से काफी खफा है क्योंकि आंदोलन को चलते हुए कई दिन हो गए है, लेकिन उनसे बात करने के लिए अभी तक कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं आया है।
PunjabKesari
इसी कड़ी में प्रदर्शनकारियों के समर्थन के लिए पूर्व विधायक सुदेश शर्मा भी आंदोलन में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रशासन को शत्रु संपत्ति का मामला गंभीरता से लेना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा गठित समिति द्वारा जल्द से जल्द आपत्तियों का निस्तारण किया जाना चाहिए। वहीं, स्थानीय सांसद या विधायक को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसे केंद्रीय गृह मंत्रालय के समक्ष उठाना चाहिए। इसी दौरान किसान नेता बबली गुर्जर भी आंदोलन में मौजूद रहे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए कहा कि आंदोलन को चलते हुए 9 दिन हो गए, लेकिन तहसीलदार के अलावा और कोई भी अधिकारी प्रभावितों से मिलने नहीं आया है।
PunjabKesari
वहीं, अनशन पर बैठे प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पिछले आठ दिन से चल रहें इस प्रदर्शन में किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने आकर उनकी सुध नहीं ली है और ना ही किसी बात पर समझौता करने के लिए कोई भी अधिकारी उनके पास पहुंचा है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसे ही प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उनकी मांगों को अनदेखा किया गया तो वह इस सर्दी के मौसम में अपने कपड़े उतार कर प्रर्दशन करेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर इसमें किसी की जान भी चली जाए तो भी वह यहां से हिले गए नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static