नोएडा प्राधिकरण ने अडानी इंटरप्राइजेज और एमएक्यू इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को भूमि आवंटित की

7/29/2021 1:14:53 AM

नोएडा, 28 जुलाई (भाषा) नोएडा प्राधिकरण ने अडानी इंटरप्राइजेज और एमएक्यू इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को 2650 करोड़ रुपए के निवेश के लिए भूमि आवंटित कर दी है। प्राधिकरण ने दोनों ग्रुप को इसी हफ्ते भूमि का आवंटन किया है।

अडानी एंटरप्राइजेज को नोएडा के सेक्टर-62 में विश्वस्तरीय डेटा सेंटर बनाने के लिए भूमि दी गई है, जबकि एमएक्यू इंडिया को सेक्टर-145 में विश्वस्तरीय आईटी फर्म स्थापित करने के लिए प्लॉट दिया गया है। दोनों कंपनियां जल्द यहां निर्माण कार्य शुरू करेंगी।

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ऋतु महेश्वरी ने बुधवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की अगुवाई में प्राधिकरण संस्थागत सुविधाओं के अंतर्गत आईटी और आईटीईएस परियोजनाओं के लिए भूमि आवंटित कर रहा है। इसी के तहत नोएडा प्राधिकरण के दायरे में दो कंपनियों को इसी हफ्ते भूमि आवंटित की गई है। इनके आवंटन से प्राधिकरण को 137.31 करोड़ रुपए का राजस्व मिलेगा। दोनों कंपनियां परियोजना क्रियान्वयन में करीब 2650 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी। दोनों सेंटर तैयार होने के बाद करीब 3850 लोगों को रोजगार मिलेगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static