नोएडा में 81 गांवों के लोगों ने किया ‘मटका फोड़ आंदोलन’

9/21/2021 1:53:33 AM

नोएडा, 20 सितंबर (भाषा) विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 20 दिन से नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के पास धरना दे रहे 81 गांवों के लोगों ने सोमवार को ‘मटका फोड़ आंदोलन’ किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हल्की नोकझोंक भी हुई।
अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि किसानों के प्रदर्शन के चलते कुछ देर अफरातफरी का माहौल रहा। उन्होंने बताया कि किसानों को समझा-बुझाकर पुनः सेक्टर 5 स्थित बारात घर पर लौटा दिया गया है। उन्होंने बताया कि किसान सेक्टर 5 स्थित बारत घर से ही अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी के खिलाफ नारे लगाए। महिलाओं ने मटका फोड़ कर अपना रोष व्यक्त किया।
मांगों को लेकर प्रदर्शन करने के दौरान 101 किसान जेल भेजे गए थे। बाद में नोएडा के विधायक पंकज सिंह के हस्तक्षेप पर सबको रिहा किया गया।
किसान नेता सुखबीर पहलवान का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण ने किसानों के हितों को दबाने की कोशिश की है जिसे कोई भी किसान बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि सोमवार को सैकड़ों महिलाओं ने इकट्ठा होकर "मटका फोड़ आंदोलन" किया। उन्होंने बताया कि सेक्टर-5 बरात घर से लेकर सेक्टर-6 नोएडा प्राधिकरण तक सैकड़ों महिलाओं ने अपने सिर पर मटका लेकर मार्च किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static