Firozabad News: मां दुर्गा और नंदी की प्रतिमा तोड़े जाने पर उमड़ा जनाक्रोश, मौके पर पहुंची पुलिस

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 06:08 PM (IST)

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद (Firozabad News) जिले के थाना दक्षिण क्षेत्र के हुमायूंपुर में अराजक तत्वों के एक मंदिर में मां दुर्गा और नंदी की प्रतिमा तोड़ने का मामला प्रकाश में आया है, जिसके बाद जबरदस्त जनाक्रोश भड़क गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

जानें क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक, थाना दक्षिण क्षेत्र के हुमायूंपुर में नाले के समीप स्थित मंदिर में मां दुर्गा और नंदी आदि देवी-देवताओं की प्रतिमाएं स्थापित है। गुरुवार की देर रात किन्ही अराजक तत्वों ने मंदिर में प्रवेश कर मां दुर्गा और नंदी की प्रतिमा तोड़ दी। इसकी जानकारी तब हुई जब शुक्रवार को लोग पूजा अर्चना करने के लिए मंदिर में पहुंचे और देखा तो मां दुर्गा और नंदी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त पड़ी थी, इसे देख लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। मंदिर में मूर्ति तोड़े जाने की सूचना मिलते ही पुलिस और अधिकारी भी मौके पर पहुंचे जिन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। तत्पश्चात मां दुर्गा और नंदी की नई प्रतिमा विधि विधान के अनुसार स्थापित कराई तब मामला शांत हुआ।

ये भी पढ़ें...
Meerut News: शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम को लेकर भिड़े भाजपा और AIMIM के पार्षद, जमकर चले लात घूसे
BJP नगर दक्षिणी कार्यालय के उपर चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, हिरासत में आधा दर्जन युवतियां


पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि जिले के थाना रसूलपुर क्षेत्र में भगवान शंकर और पार्वती की प्रतिमा अराजक तत्वों द्वारा तोड़े जाने की घटना को अभी दो दिन ही बीते थे और अब हुई इस नई घटना से हिंदू संगठनों में जबरदस्त आक्रोश है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static