भाजपा सरकार से उठ चुका है जनता का भरोसा: अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 06:44 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए रविवार को कहा कि नीति, नीयत और नेतृत्व में पंगु भाजपा सरकार से अब जनता का भरोसा उठ चुका है। अखिलेश ने यहां एक बयान में कहा कि सरकार में दायित्व निर्वहन की जो इच्छाशक्ति होनी चाहिये, वह भाजपा में दूर-दूर तक दिखायी नहीं दे रही है।

मुख्यमंत्री योगी ने शपथ लेने के बाद कई बड़े-बड़े वादे किए थे। यह भी कहा था कि वह छह महीने में प्रदेश की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त बनाएंगे। फिर वे इस कार्य की अवधि बढ़ाते रहे लेकिन उनका नतीजा शून्य ही चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वादे न निभाना और जनता को धोखे में रखना भाजपा की ऐसी कला है जिसमें वह पारंगत और विशेषज्ञ हैं। नीति, नीयत और नेतृत्व में पंगु भाजपा सरकार से जनता का भरोसा उठ चुका है।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कुछ आंकड़े देते हुए कहा कि सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के नाम पर प्रदेश में हजारों करोड़ रूपए लुटाए जा चुके हैं। वर्ष 2017-18 में 3793.80 करोड़ रुपये, वर्ष 2018-19 में 3266.84 करोड़ रुपये तथा वर्ष 2020-21 में 2305.00 करोड़ रुपये का बजट पास हुआ फिर भी सड़के वैसे ही टूटी-फूटी हैं। जब सड़कें बदहाल हैं तो बजट की धनराशि का बंदरबांट होने का अंदेशा अस्वाभाविक नहीं। अखिलेश ने आरोप लगाया कि भाजपा को काम करने के बजाय उसके बहाने लूट का बेजोड़ रिकार्ड बनाना है। भाजपा सरकार ने ही सड़कों में गड्ढ़े किए हैं तो वह बताए इन सड़कों के गड्ढ़े कब तक भरे जायेंगे, क्योंकि भाजपा सरकार के पास वैसे भी अपनी नाकामी पर लीपापोती करने के लिये एक साल ही बचा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static