रायबरेली: नर्सिंग होम व झोलाछाप डॉक्टरों पर छापेमारी, एक पर मुकदमा दो को नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 05:11 PM (IST)

रायबरेली: जनपद में अवैध नर्सिंग होम व झोलाछाप डॉक्टरों के फैले मकडज़ाल पर जिला प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है। अभियान चलाते हुए शहर क्षेत्र के तीन निजी नर्सिंग होम पर छापा मारते हुए दो को नोटिस जारी किया है। दो झोलाछाप क्लीनिक पर मुकदमा दर्ज किया है।

आपको बता दें कि जनपद भर में फर्जी नर्सिगहोम व झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है। स्वास्थ्य विभाग के सिस्टम के चलते नर्सिगहोम चमकाते चले आ रहे हैं। प्रशासन की नाक के नीचे झोला छाप क्लीनिक में शकुंतला नामक महिला अपने अवैध नर्सिगहोम चला रही है। अपने अवैध कार्यो से चर्चा में रहने के बाद कई वार जेल की हवा खा चुकी है।

जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह, उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा रिजवान तथा फायर विभाग की टीम के साथ जनपद स्थित गुरूप्रसाद मेमोरियल नर्सिंग होम, अवध नर्सिंग होम का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान झोलाछाप क्लीनिक की संचालिका शकुन्तला क्लीनिक में ताला लगाकर फरार हो गई।

गुरूप्रसाद मेमोरियल नर्सिंग होम व अवध हास्पिटल में की गई जांच में जो कमियां पाई गई उसकी नोटिस जारी की गई। शकुन्तला के लड़के द्वारा संचालित मेडिकल स्टोर में पाई गई अनियमित्ता के सम्बन्ध में नोटिस दिया गया है।  लाईसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है। जनपद में सैकड़ों फर्जी नर्सिंग होमों  एक न एक मरीज इनमें शिकार होकर अपनी जान गंवा बैठता है। हाल ही में महाराजगंज क्षेत्र में एक नर्सिंग होम की लापरवाही से एक युवक की जान जा चुकी है। वही पीड़ित परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया वही डॉक्टर फरार चल रहा है।

सवाल यह कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते ऐसे नर्सिंग होम लगातार फलते-फूलते नजर आ रहे हैं। वही कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। सूत्रों की माने तो अब जनपद भर मेंं एक टीम गठित कर तहसील क्षेत्रों में भी फर्जी नर्सिगहोम पर व झोला छाप डॉक्टरों पर शिकंजा कसा जाएगा? सबसे बड़ा सवाल यह कि शहर क्षेत्र के राजघाट स्थित जिस नर्सिंग होम पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश हुआ है आखिर अभी तक किसकी सह पर यह नर्सिगहोम चलाया जा रहा था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static