राहुल गांधी बोले- जातिगत जनगणना नीति निर्माण की बुनियाद है

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 08:10 PM (IST)

प्रयागराज: राष्ट्रव्यापी जातिगत जनगणना की मांग को लेकर दबाव बनाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि देश के 90 प्रतिशत लोग व्यवस्था से बाहर हैं और उठाये जाने वाला यह कदम उनके लिए जरूरी है।

PunjabKesari

गांधी ने यहां ‘संविधान सम्मान सम्मेलन' को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ 90 प्रतिशत लोग व्यवस्था के बाहर बैठे हैं। उनके पास कौशल एवं ज्ञान तो हैं, लेकिन उनकी (ऊपर तक) पहुंच नहीं है, यही कारण है कि हमने जातिगत जनगणना की मांग उठायी है।'' कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस के लिए जातिगत जनगणना नीति निर्माण की बुनियाद है।

PunjabKesari

वहीं  उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में होने वाले 10 विधानसभा सीटों के उप चुनाव की तैयारी बूथ स्तर कर रही हैं। मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में सभी सीटों पर जीत हासिल होगी। जम्मू कश्मीर में राहुल गांधी द्वारा नेशनल कांग्रेस से किए गए गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा राहुल गांधी हमेशा देश को जाति धर्म और संविधान के नाम पर बरगलाने का काम करते रहे। लगता है वह जम्मू कश्मीर में भी दो झंडो के पक्षधर हैं।  एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा दलितों के विरोध की राजनीति करती है। दलितों के प्रमोशन आरक्षण बिल को समाजवादी पार्टी द्वारा संसद में फाडा गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static