बुलंदशहर में मिलावटी पनीर बनाने वाले प्लांट पर छापा, मौके से 735 किलो मिलावटी पनीर बरामद...केमिकल युक्त 4000 लीटर दूध नष्ट कराया

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 03:45 PM (IST)

बुलंदशहर: जहांगीरपुर थाना क्षेत्र के भुन्ना जाटान गांव में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पनीर बनाने वाले प्लांट पर छापेमारी की। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को देखकर मौके से लोगों ने भागना शुरू कर दिया। मौके पर भारी मात्रा में केमिकल से बना हुआ दूध मिला, जिससे मिलावटी पनीर बनाया जाता था।

खाद्य विभाग की छापेमारी की सूचना पर खुर्जा एसडीएम मौके पर पहुंचे खुर्जा एसडीएम और खाद्य सुरक्षा आयुक्त ने बताया कि लगातार यहां से मिलावटी पनीर बनाने की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद आज मौके पर छापामार कार्रवाई की गई, पनीर बनाने के प्लांट पर केमिकल युक्त दूध बनाने के लिए मौके से इंडस्ट्रियल केमिकल भी बरामद किए गए हैं। वहीं सोया को मिलाकर भी पनीर बनाया जा रहा था और एसडीएम और खाद्य सुरक्षा आयुक्त का मानना है कि यहां बनाए जाने वाला पनीर स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक है।

वहीं, प्लांट चलाने वाले युवक धीरज ने बताया कि वह यहां पर मिलावटी पनीर बनाते हैं रोजाना लगभग 400 किलो पनीर की सप्लाई आसपास के नोएडा क्षेत्र में होती है, प्लांट चलाने वाला धीरज का मानना है कि यह केमिकल से बनाया गया पनीर आम लोगों के स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static