गोरखपुर में रेलवे पुलिस ने 26 बच्चियों को कराया आजाद, 2 मानव तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 03:45 PM (IST)

गोरखपुर: राजकीय रेलवे पुलिस ने मानव तस्करी की सूचना पर अवध एक्सप्रेस से आगरा जा रही 26 बच्चियों को बरामद कर 2 लोगों को हिरासत में ले लिया है। राजकीय रेलवे पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बिहार के मुजफफरपुर से बांद्रा जा रही अवध एक्सप्रेस के कोच संख्या एस-5 में नरकटियागंज के पास 26 छोटी बच्चियों के साथ 2 व्यक्ति सवार हुए।

मानव तस्करी के संदेह पर यात्रियों ने इसकी सूचना ट्वीटर के जरिए रेल मंत्रालय, पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक और अन्य अधिकारियों को दी। कंट्रोल रूम से यह सूचना प्रसारित होने पर राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के जवान घेराबंदी में जुट गए और कप्तानगंज रेलवे स्टेशन पर सादे कपड़े में 2 रेलवे सुरक्षा बल के जवान कोच में बैठ गए और रात गोरखपुर स्टेशन पहुंचने पर कोच में सवार 26 बच्चियों को नरचे उतार लिया गया।

उन्होंने बताया कि बच्चियों के साथ में मौजूद बिहार पश्चिम चम्पारण के कोकिलाडीह, लाक्रिया निवासी सफदर और सहमौली पकड़ी निवासी शेख आशा को हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए दोनों ने स्वीकार किया कि बच्चियों को पढ़ाने के लिए आगरा के एक मदरसे में ले जा रहे थे। पुलिस मदरसे का नाम और पता पूंछने के बाद दोनो के दावे को तस्दीक करने में लगी हुई है। ट्रेन से उतारी गई सभी बच्चियां 10 से 14 वर्ष के बीच की हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static