Rain In UP: पीलीभीत में हुई भारी बारिश, तालाब में तब्दील हुआ पूरा शहर; नगर पालिका के दावों की खुली पोल

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 03:38 PM (IST)

Rain In Pilibhit: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है। जिसकी वजह से पीलीभीत जिले में भी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। यहां पर हुई मूसलाधार बारिश की वजह से पूरे शहर में पानी भर गया है। पूरा शहर तालाब में तब्दील हो गया है। जिससे नगर पालिका के दावों की पोल खुल गई। सड़कों से लेकर लोगों के घरों तक पानी घुस गया है। इससे लोग काफी परेशान है।

शहर की तमाम सड़कों पर हुआ जलभराव
बता ​दें कि पीलीभीत में हुई बारिश की वजह से मौसम सुहावना हो गया है। लोगों को लू और भीषण गर्मी से राहत मिली है। लेकिन, दो घंटे की बारिश से शहर की तमाम सड़कों पर जलभराव हो गया। नाले उफना गए, जिससे मकानों और दुकानों समेत सरकारी भवनों में भी पानी भर गया। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

करीब दो घंटे जमकर बरसे बादल
आज यानी शनिवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। सुबह 10 बजे तेज बारिश शुरू हो गई। करीब दो घंटे तक बादल जमकर बरसे। बारिश से शहर की मुख्य सड़कों से लेकर गली मोहल्लों में भी जलभराव की स्थिति देखी गई। स्टेशन रोड, जेपी रोड, टनकपुर हाईवे पर काफी पानी भर गया। जलभराव से गुजरने के दौरान कुछ लोग गिरकर चोटिल भी हो गए। जिला सहकारी बैंक में बारिश का पानी भर गया, जिससे अफसरों और कर्मचारियों को काफी दिक्कत हुई। लोगों को भी आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में अब पूरी तरह सक्रिय हुआ मानसून, अगले दो दिन होगी भारी बारिश; 36 जिलों में अलर्ट जारी
उत्तर प्रदेश में मानसून अब पूरी तरह सक्रिय हो गया है। जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में अब बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। पश्चिम-दक्षिणी और पूर्वी तराई वाले इलाकों में बारिश की तीव्रता बढ़ गई है। लगातार हो रही बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन राज्य के 36 जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। वहीं, कई जिलों में बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static