उत्तर प्रदेश में बारिश ने बढ़ाई ठंड, किसानों के खिले चेहरे

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 09:47 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में हुई बारिश ने जहां ठंड बढ़ा दी वहीं फसलों के लिए यह काफी लाभदायक है, जिससे किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान बिजनौर जिले के नजिबाबाद में सर्वाधिक 35.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा मेरठ में 17.5 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

PunjabKesariशामली(Shamli), बागपत(Baghpat), हापुड़(Hapur), गाजियाबाद(Ghaziabad), बुलंदशहर(Bulandshahr), गौतमबुद्धनगर(Gautam Buddha Nagar) में अच्छी बारिश हुई। बहराइच(Bahraich), लखनऊ(Lucknow), हरदोई(Hardoi), सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) और आसपास तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। इस बीच शामली से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार सोमवार रात से आसपास के इलाके में तेज बारिश होने का सिलसिला मंगलवार दोपहर तक जारी रहा।

PunjabKesariबारिश के कारण आम जनजीवन प्रभावित रहा। रात के समय अचानक तेज हवा के कारण अनेक स्थानों पर साइन बोर्ड, टीन शेड नीचे गिर गए और कमजोर पेड़ों की टहनियां टूटकर बिजली के तारों पर गिरी, जिससे विद्युत आपूर्ति भी प्रभावित रही। बारिश को देखते हुए कई स्कूलों में मंगलवार को अवकाश घोषित कर दिया गया, वहीं कुछ अभिभावकों ने ठंड को देखते हुए बच्चों को स्कूल नहीं भेजा जिसके कारण कुछ स्कूलों में छात्र-छात्राओं की संख्या बेहद कम रही।

PunjabKesari
सिद्धार्थनगर से मिली रिपोर्ट के अनुसार अचानक मौसम बिगड़ने के बाद सुबह से हो रही बूंदाबांदी ने ठंड बढ़ा दी। कृषि जानकारों के अनुसार यह बूंदाबांदी रबी की फसलों के लिए काफी लाभप्रद है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अभी मौसम के कई दिनों तक बिगड़े रहने का अनुमान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static