यूपी में बलात्कार की बढ़ती घटनायें चिंता का विषय : लल्लू

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 08:05 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को कहा कि राज्य में आये दिन मासूम बच्चियों के साथ हो रही बलात्कार की घटनाये चिंता का विषय है और सरकार को इसकी रोकथाम के लिये गंभीरता से विचार करना चाहिये। 

लल्लू ने हाल फिलहाल न केवल शाहजहांपुर बल्कि गोंडा और बस्ती से भी रेप के दिल दहलाने वाले मामले सामने आए हैं। आए दिन प्रदेश के कोने-कोने में रेप की घटनाएं घट रही हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि उत्तर प्रेदश ‘‘रेप प्रदेश'' बन चुका है। उन्होने कहा कि जब पूरा देश दिवाली की रोशनी में नहाया हुआ था तो उत्तर प्रदेश में अपराध और आतंक का अंधेरा छाया हुआ था। बस्ती, गोंडा, शाहजहांपुर में मासूमों के साथ हुई रेप की घटनाएं मानवता को शर्मासार करने वाली हैं। उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के अस्पताल जाकर शाहजहांपुर रेप पीड़तिा के परिवार के मिलने को लल्लू ने ड्रामा करार दिया और कहा कि अगर योगी सरकार ने हाथरस से कुछ सीखा होता तो ये घटनाएं नहीं घटतीं।

उन्होंने कहा कि अस्पताल जाकर पीड़ति परिवार से सहानुभूति दिखाने से योगी सरकार का निकम्मापन छिप नहीं जाएगा। नेशनल क्राइम रिकॉडर् ब्यूरो के आंकड़ों का हवाला देते हुए लल्लू ने कहा कि यूपी महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध में अगर नंबर वन पर है तो इसके लिए योगी को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। नेशनल क्राइम रिकॉडर् ब्यूरो के आंकड़े बताते हैं कि योगी राज में साल 2018-19 के बीच महिलाओं के प्रति अपराध में सात प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हई है। उन्होने रेप पीड़तिाओं की मदद के लिए अलग से एक फंड की स्थापना किये जाने की मांग की। लल्लू ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ सख्त और कड़ी कारर्वाई तो हो ही पीड़तिा के परिजनों के आर्थिक सहायता भी दी जानी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static