सपा और सुभासपा गठबंधन टूटने के आसार: राजभर ने कहा- AC कमरे में बैठकर चुनाव नहीं जीता जाता, पिता के दम पर CM बने थे अखिलेश

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 12:17 PM (IST)

गाजीपुर: यूपी की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा। ऐसे में सपा सहयोगी दल सुभासपा मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर जुबानी हमला बोला है। राजभर ने कहा कि एसी कमरे में बैठकर चुनाव नहीं जीता जाता है। वह अपने दम पर नहीं बल्कि अपने पिता मुलायम सिंह यादव की कृपा से मुख्यमंत्री बने थे। वर्ष 2012 का विधानसभा चुनाव मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में हुआ था मगर ताज अखिलेश के सिर सजा।

राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में वर्ष 2014, 2017, 2019 और 2022 में लोकसभा व विधानसभा के जो भी चुनाव हुए, सभी में सपा पराजित हुई। उपचुनाव व विधान परिषद के चुनाव में भी सपा हारी है. अखिलेश यादव स्वयं स्पष्ट करें कि अभी तक एक भी चुनाव में उन्हें जीत क्यों नहीं हासिल हुई। राजभर ने अखिलेश यादव को वातानुकूलित कमरों से निकलकर क्षेत्र में काम करने की सलाह देते हुए पूछा, अखिलेश यादव बताएं कि उन्होंने अभी तक धरातल पर क्या कार्य किया है।

इतना ही नहीं राजभर ने कहा कि उन्होंने अभी तक कितने गांवों में बैठक की है। हाल के लोकसभा उपचुनाव में सपा मुखिया चुनाव प्रचार में नहीं गए थे। ऐसे में पार्टी कैसे चुनाव जीतेगी? वर्ष 2024 में भाजपा द्वारा उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने की संभावना संबंधी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दावे के बारे में पूछे जाने पर राजभर ने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं के रवैये में बदलाव नहीं आया तो भाजपा उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीट जीत सकती है। बता दें कि गाजीपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए राजभर उक्त बातें कहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static