राजभर ने केजरीवाल का समर्थन करते हुए किया वाजपेयी का जिक्र, कहा- महंगाई में जनता को कुछ मुफ्त देने में गलत क्या है?

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 03:45 PM (IST)

लखनऊ: मुफ्त वाली स्कीमों का मामला एक तरफ तो सुप्रीम कोर्ट में है तो दूसरी तरफ इस पर जमकर राजनीति हो रही है। इसी कड़ी में  सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने 'मुफ्त की रेवड़ी' को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया है। दरअसल, पत्रकारों ने ‘मुफ्त की रेवड़ी’ पर सवाल किया तो उन्होंने अरविंद केजरीवाल की घोषणाओं पर सहमति जताई और कहा कि अगर महंगाई के दौर में जनता को कुछ मुफ्त में दिया जा रहा है तो इसमें गलत क्या है। इतना ही नहीं राजभर ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में चलाई गई सरकारी योजनाओं का भी जिक्र किया।

राजभर ने कहा कि अगर आपको मुफ्त में बिजली मिले तो क्या आप बिजली नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि आज अगर मुफ्त की बात हो रही है तो स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी ने भी कहा था कि मुफ्त देना है तो शिक्षा और इलाज मुफ्त दो। ऐसे में अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज दे रहे है तो वह क्या बुरा कर रहे है। राजभर ने कहा कि भाजपा भी मुफ्त राशन दे रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जनता की इच्छा है कि उन्हें अच्छी व्यवस्था मिले।

मामले पर सुप्रीम में हुई सुनवाई
इस मामले पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई में सीजेआई एनवी रमना की अगुवाई वाली बेंच ने कहा कि मुफ्त सुविधाएं और चीजें देने की स्कीमों के ऐलान का मामला जटिल होता जा रहा है। बेंच ने कहा कि हम राजनीतिक दलों को मुफ्त में चीजें देने की योजनाओं का ऐलान करने से रोक नहीं सकते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static