विपक्ष के सवालों का जवाब देने से पहले ही सदन से भाग जाते हैं भाजपा नेताः रामगोविंद चौधरी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 04:49 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी के वरीष्ठ नेता रामगोविंद चौधरी ने योगी सरकार पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार सत्र तो बुलाती है, लेकिन विपक्ष के सवालों का जवाब दिए बिना ही भाग खड़ा होती है। चौधरी ने चालू वित्तीय वर्ष के अनुपूरक बजट को असंवैधानिक करार देते हुए कहा कि सिर्फ चार दिन का सत्र, लेकिन प्रश्नकाल में ही बजट पास करा लिया गया।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार विपक्ष की बात नहीं सुनना चाहती है। सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विषय से अलग हटकर बोलते हैं। कहा कि 2017 में 23 दिन सदन चला, 2018 में 25 दिन और 2019 में सिर्फ 23 दिन सत्र चला। इसमें गांधी जयंती का विशेष सत्र भी शामिल है।

रामगोविंद चौधरी ने सरकार पर आरोप लगाया कि सीएए और एनआरसी पर विरोध-प्रदर्शन हुए तो दमनकारी नीति अपनाई गई। हमने सीएए पर शांतिपूर्ण धरना दिया। जो दंगे हुए वह भाजपा, आरएसएस और सरकार की देन है। हमारा विश्वास अहिंसा, समानता, धर्म निरपेक्षता में है। जामिया यूनिवर्सिटी में दंगे का विडियो आया है जिसमें आरएसएस के लोग पुलिस की वर्दी में दिख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी नाकामी छिपाने के लिए सीएए और एनआरसी को लेकर देश को बर्बाद करने का काम किया है। भाजपा गांधी की बात करती और धर्म निरपेक्षता का गला घोंटती है। मैंने विधानसभा में कहा था कि आपका आचरण भगवा वस्त्र और मुख्यमंत्री पद को अपमानित कर रहा है। हमारी संस्कृति रही की जो शरण में आए उसकी रक्षा करें। हम गांधी, लोहिया, जय प्रकाश, आचार्य नरेंद्र देव की राह पर चलने वाले लोग हैं। इस पूरे मामले की न्यायिक जांच हो सब सामने आ जायेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static