रामनवमी पर रामलला पहनेंगे पीले रंग के विशेष वस्त्र, पोशाक बनकर हुई तैयार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 12:13 PM (IST)

अयोध्या (संजीव आजाद): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में रामनवमी (Ram Navami) के दिन अपने जन्मोत्सव के मौके पर रामलला इस बार पीले रंग के वस्त्र धारण करेंगे। अस्थाई मंदिर में रामलला का यह अंतिम जन्मोत्सव है, इसके बाद 2024 का जन्मोत्सव रामलला अपने भव्य और दिव्य मंदिर में मनाएंगे। वहीं, इस जन्मोत्सव पर भगवान राम लला पीले रंग का गोटे जड़ा वस्त्र धारण करेंगे।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः यूपी में ITI छात्रों के लिए हर 4 महीने में लगेगा रोजगार मेला, जाने किन कंपनियों को किया जाएगा आमंत्रित

बता दें कि, राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के वस्त्र का रंग दिन के अनुसार बदलता रहता है। रामलला रविवार को गुलाबी, सोमवार को सफेद, मंगलवार को लाल, बुधवार को हरा, गुरुवार को पीला, शुक्रवार को क्रीम और शनिवार को नीला वस्त्र धारण करते हैं। इस बार की रामनवमी 30 मार्च को है और इस दिन गुरुवार है। इस दिन रामलला को पीले वस्त्र पहनाए जाते हैं। हालांकि दिन कोई भी हो रामनवमी के दिन रामलला को पीले वस्त्र ही पहनाए जाते हैं, क्योंकि पीले वस्त्र को शुभ माना जाता है और खास दिन पर ग्रह नक्षत्रों के अनुकूल भी होता है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः UP के सरकारी अस्पतालों में बढ़ेंगे 26346 बेड, डिप्टी CM ने निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

रामलला की खास पोशाक बनकर हो चुकी है तैयार
रामनवमी के लिए रामलला की खास पोशाक बनकर तैयार हो चुकी है और पुश्तों से रामलला की पोशाक सिल रहे भगवत प्रसाद ने ही पीले रंग की यह खास गोटे लगी पोशाक तैयार की है। रामलला का पोशाक सिलने वाले भगवत प्रसाद ने बताया कि, जब हम पोशाक को सिलते हैं तो हमारे मन में एक आस्था होती है कि हमारे रामलला अच्छे-अच्छे और सुंदर पोशाक पहनेंगे तो और भी सुंदर लगेंगे। रामलला का पोशाक सिलते समय हमको रामलला ही दिखाई देते हैं यह रामलला का पोशाक लगभग 50 वर्षों से सिलाई कर रहे हैं, जब भगवान राम लल्ला टेंट में विराजमान थे तब से हम रामलला का पोशाक सिल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static