Ram Mandir: अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंचते ही होगा रामनगरी का एहसास, आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा रेलवे स्टेशन

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 02:39 PM (IST)

Ram Mandir (संजीव आजाद):  रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) में भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण कार्य अनवरत जारी है। प्रथम तल का करीब 80% कार्य पूरा भी हो चुका है और मकर संक्रांति के आसपास रामलला गर्भगृह में विराजमान हो जाएंगे। इसी के साथ बड़ी संख्या में पर्यटक व श्रद्धालु अयोध्या पहुंचेंगे। अयोध्या पहुंचने वाले भक्तों के लिए राम नगरी को सजाया और संवारा जा रहा है, इसी के साथ ही अयोध्या में एक स्मार्ट रेलवे स्टेशन का भी निर्माण हो रहा है। तमाम सुविधाओं से लैस अयोध्या रेलवे स्टेशन पूरी तरह से श्री राम मंदिर की तर्ज पर बन रहा है।
PunjabKesari
अयोध्या रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा का रखा गया विशेष ध्यान
अयोध्या रेलवे स्टेशन का निर्माण कुछ इस तरह से किया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन पर उतरते ही यात्रियों को अयोध्या और श्री राम जन्मभूमि मंदिर का एहसास ही नहीं होगा बल्कि उसकी झलक भी दिखाई देने लगेगी। तस्वीरों में आप साफ़ देख सकते हैं कि रेलवे स्टेशन का बाहरी ढांचा राम मंदिर मॉडल की तर्ज पर तैयार कराया जा रहा है। करीब 200 करोड़ की लागत से बन रहे अयोध्या रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा को विशेष ध्यान रखा गया है।  हालांकि रेलवे स्टेशन पर तीन प्लेटफार्म बनाए जा रहे हैं लेकिन भविष्य में इसकी संख्या 6 करने की भी तैयारी है।
PunjabKesari
केंद्र सरकार वाह कार्यदाई संस्था कुछ इस तरह से तैयारी में जुट गई है कि एक तरफ राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला विराजमान हो तो दूसरी तरफ आधुनिक सुविधाओं से लैस अयोध्या रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन किया जाए, जिससे बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंचने वाले श्रद्धालु सुगमता से अयोध्या पहुंच कर राम लला का दर्शन पूजन कर सकें।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static