Rampur News: सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा में सॉल्वर सहित दो लोग गिरफ़्तार, पुलिस के इनपुट पर DIG ने पकड़वाया, फिरोजाबाद के रहने वाले हैं आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 02:29 AM (IST)

Rampur News, (रवि शंकर): जनपद रामपुर सीआरपीएफ में कई अलग-अलग पदों पर भर्ती परीक्षा चल रही है इसी बीच सोमवार को सीआरपीएफ ने सॉल्वर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं जिनका नाम सुधांशु और बृजमोहन है। परीक्षा किसी की थी और उसकी जगह बैठा सॉल्वर गैंग का एक सदस्य था जिसे सीआरपीएफ ने पकड़कर रामपुर पुलिस के हवाले किया हैं। सीआरपीएफ परीक्षा में भर्ती होने वाला युवक फिरोजाबाद का रहने वाला था और उसी के गांव का एक दूसरा युवक उसकी जगह बैठकर परीक्षा दे रहा था। बहरहाल सीआरपीएफ की मुस्तैदी की वजह से सॉल्वर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
PunjabKesari
बता दें कि सीआरपीएफ में भर्ती की प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू हुई है और 20 जुलाई तक यह भर्ती परीक्षा चलेगी। सीआरपीएफ में जो भर्तियां हो रही है वह इस तरह से है सिपाही/टैक्नीकल, पायनियर एवं सिपाही / मंत्रालयिक के पदों पर सीधी भर्ती-2023 के अन्तर्गत चयनित 2601 अभ्यर्थी इस परीक्षा में भाग लेंगे। यह भर्ती शांतिपूर्ण तरीके से हो इसी को लेकर सीआरपीएफ और रामपुर पुलिस मुस्तैद हैं। इस विषय पर पुलिस अधीक्षक रामपुर विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर भर्ती चल रही हैं इस संबंध में पुलिस के द्वारा पूर्व से ही ऐसे लोग जो परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी कर सकते हैं उनके विरुद्ध हमारी टीम लगातार सक्रिय थी। इसी क्रम में आज सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर से हमें दो लोगो को भेजा गया है जिनके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। यह गलत नाम, पते से परीक्षा में सम्मिलित हुए थे और जैसी ही तहरीर प्राप्त हुई है उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। यह दोनों जनपद फिरोजाबाद के रहने वाले हैं।
PunjabKesari
डीआईजी सीआरपीएफ सुभाष चंद्र ने बताया कि ग्रुप सेंटर सीआरपीएफ के अंदर दो ट्रेड की भर्ती चल रही है जिसमें सफाई कर्मचारी हैं और कांस्टेबल वाटर कैरियर जो कुक का काम करते हैं क्योंकि भर्ती एक संवेदनसील मामला है इसके ऊपर हमारी कड़ी नजर रहती है कि किसी तरह का कोई गलत आदमी भर्ती ना हो जाए। कुछ दिनों पहले हमने पुलिस के साथ और लोकल एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मीटिंग की और यही गुजारिश की कि ऐसे लोगों पर कड़ी नजर रखें ताकि कोई गलत आदमी भर्ती ना हो जाए। उसका नतीजा यह हुआ कि आज एक लड़का जो सुधांशु के नाम पर हमारे कैंप के अंदर भर्ती हो रहा था वह दो स्टेज ऑलरेडी पार कर चुका था क्योंकि सारी चीज उसकी मैच करती चली गई। रिटन टास्क उसी ने दिया फिजिकल जो टेस्ट था वह भी उसके द्वारा दिया गया और वह ट्रेड टेस्ट में चल रहा था तब तक हमें खबर लग गई की कोई ब्रिज मोहन है यहां पर उसके बदले में वह एग्जाम दे रहा है उसको बुला करके पूछा गया और फिर जो सुधांशु था उसको भी बुलाया गया उसको भी पकड़ रखा था और ब्रिज मोहन इन दोनों को आमने-सामने किया गया।

दोनों ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और वह मानते हैं कि उन दोनों ने बेईमानी की है दोनों का रिटर्न स्टेटमेंट दस्तावेजों के साथ फर्दर इन्वेस्टिगेशन के लिए पुलिस के हवाले कर दिया गया है। अब हम लोग उसकी भर्ती परीक्षा रद्द कर देंगे और जो हमारे उच्च अधिकारी हैं उन्हें सूचित कर दिया जाएगा की यह दो व्यक्ति पकड़े जा चुके हैं अभी यह जांच का विषय है। वह अपने लेवल पर जांच करेंगे कि यह दो स्टेज कैसे पार कर पाए। जब अगली बार भर्ती हो तो इन सब चीजों पर सुधार किया जा सके। इसकी हमने एफआईआर कर दी है और जो भी पुलिस इन्वेस्टिगेशन करेगी हम पूरी तरह से कॉर्पोरेट करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static