बदायूं में चूहे की हत्याः बरेली के RVRI में होगा पोस्टमार्टम...पशु प्रेमी की शिकायत पर कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 10:01 AM (IST)

बदायूंः उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक शख्स ने चूहे की हत्या कर दी। हत्या का घटनाक्रम पशु प्रेमी व पीएफ के अध्यक्ष विकेंद्र शर्मा ने मोबाइल में कैद कर लिया। इसके आधार पर आरोपी शख्स के खिलाफ सदर कोतवाली में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया। उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट का चूहे के शव को बरेली के आरवीआरआई भेजा गया है। जहां चूहे के शव का पोस्टमार्टम होगा। इधर, पुलिस आरोपी को पकड़कर कोतवाली ले गयी। जहां उसका शांतिभंग में चालान कर दिया।

PunjabKesari

बता दें कि यह मामला सदर कोतवाली क्षेत्र मोहल्ला पनवड़िया से जुड़ा हुआ। शहर के मोहल्ला कल्याण नगर निवासी विकेंद्र पशु प्रेमी व पीएफ संस्था के अध्यक्ष है। उन्होंने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि गुरुवार को वह शहर के गांधी ग्राउंड चौराहे के पास से गुजर रहे थे। इस दौरान पनवड़िया मोहल्ला निवासी मनोज कुमार पिंजरे में बंद एक चूहे को ले जा रहा था। उन्होंने उसका पीछा किया तो देखा आरोपी मनोज चूहे की पूछ में सुतली से पत्थर बांधकर का वहां मौजूद नाले में फेंक रहा है। विकेंद्र इस घटनाक्रम को पहले मोबाइल में कैद किया। इसके बाद नाले में कूदकर चूहे को बमुश्किल निकाला, लेकिन कुछ देर बाद उसकी मौत हो गयी। विकेंद्र ने आरोपी से इस करतूत का विरोध किया तो वह विरोध करने लगा। आरोपी इसी इलाके में मिट्टी के बर्तन व दीये बनाने का काम करता है। विकेंद्र की तहरीर पर सदर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और उसके घर दबिश देकर गिरफ्तार किया। इसके बाद उसका शांतिभंग में चालान कर दिया।

विकेंद्र चूहे के शव को लेकर आरवीआरआई रवाना
विकेंद्र ने पुलिस को दी तहरीर में चूहे के शव के पोस्टमार्टम कराने की भी मांग की। इस पर विकेंद्र ने उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखा। इस पर उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने अपनी सहमति जताते हुए चूहे के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिये आरवीआरआई जाने का सुझाव दिया। विकेंद्र शुक्रवार दोपहर चूहे के शव को बरेली के आरवीआरआई लेकर रवाना हो गये है। कोतवाल हरपाल सिंह बालियान ने बताया कि आरोपी के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

Recommended News

static