UP: सरकार ने लखनऊ और गौतम बुद्ध नगर जिलों में एक-एक निजी विश्वविद्यालय को आशय पत्र जारी करने की सिफारिश

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 07:37 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार की एक समिति ने राजधानी लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर जिलों में दो निजी विश्वविद्यालयों को आशय पत्र (लेटर आफ इंटेंट) जारी करने की सिफारिश की है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

विश्वविद्यालय की स्थापना के संबंध में तीन प्रस्ताव प्रस्तुत
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में निजी क्षेत्र के विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक में समिति के समक्ष निजी क्षेत्र के तहत विश्वविद्यालय की स्थापना के संबंध में तीन प्रस्ताव प्रस्तुत किये गये। उन्होंने बताया कि विचार-विमर्श के बाद समिति ने गौतमबुद्ध नगर में जेबीएम ग्लोबल विश्वविद्यालय और लखनऊ में सरोज इंटरनेशनल विश्वविद्यालय को आशय पत्र जारी करने की सिफारिश की।

संस्थाओं  को औपचारिकताएं पूरी कराने के निर्देश
मुख्य सचिव ने इस मौके पर कहा कि निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के संबंध में मिले सभी प्रस्तावों की पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ जांच-परख करने के बाद निर्धारित अवधि में समिति के समक्ष प्रस्तुत किये जायें। उन्होंने कहा कि जिन संस्थाओं ने औपचारिकताएं पूरी नहीं की हैं, उनके साथ बैठक कर उन्हें जल्द पूरा कराने के प्रयास सुनिश्चित किये जायें। निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के बारे में औपचारिकतायें पूरी करने के लिये जो समय दिया गया है उसमें अपेक्षित कार्यवाही पूरी कराना सुनिश्चित किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static