Amrit Mahotsav: राज्यंमत्री भानुप्रताप वर्मा बोले- युवा रखें याद, देश की आजादी खैरात में नहीं मिली

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 09:07 PM (IST)

झांसी: केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्यंमत्री भानुप्रताप वर्मा ने शुक्रवार को कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनाये जा रहे अमृत महोत्सव का उद्देश्य है कि युवा याद रखें कि देश की आजादी हमें खैरात में नहीं मिली है।       

उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में आज भ्रमण पर आये केंद्रीय मंत्री ने झांसी किले में झंडारोहण किया और राष्ट्रगान में हिस्सा लिया। इसके अलावा उन्होंने वीरांगना झलकारी बाई एवं वीरांगना लक्ष्मीबाई की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया, साथ ही किला प्रांगण में वृहद वृक्षारोपण भी किया गया। इस बीच संवाददाताओं से बात करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि देश में स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज 12 अगस्त को हम विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाते हैं। ताकि युवाओं को बलिदानियों की याद करने के साथ ही विभाजन के दौरान होने वाली घटनाओं की भी जानकारी दी जा सके।       

रेलवे स्टेशन पर आयोजित विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विभाजन के समय हमने तो अपने लोगों को तिलक लगाकर विदा किया था और वहां से उन्हें खून से सनी लाशों में तब्दील करके भेजा गया। उन तस्वीरों को आज याद भर करके ही सिहरन होने लगती है इसीलिए विभिन्न देशों में दुर्दशा का शिकार हो रहे अपने लोगों को वापस अपने वतन लाने के लिए भाजपा ने सीएए कानून लाने का मन बनाया है। लेकिन हमारे देश के ही कुछ लोगों इससे कष्ट होता है।       

लघु एवं सूक्ष्म उद्यम राज्यमंत्री ने कहा कि हमारे युवाओं को ये याद रखना चाहिए कि देश की स्वतंत्रता हमें खैरात में नहीं मिली है। आज पाकिस्तान में बहुत कम संख्या में मंदिर रह गए हैं। हम अपने देश के लोगों को देश की संपत्ति को सुविधाजनक बनाते हुए उन्हें आमजन के लिए सुलभ बनाना चाहते हैं। इसी के चलते नागरिकता संशोधन बिल पास किया गया ताकि पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश आदि तमाम देशों में रहने वाले हमारे लोगों को वापस लाकर उन्हें सारी सुविधाएं मुहैया कराने का काम किया जा सके। इस अवसर पर झांसी-ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा, एमएलसी रमा निरंजन व डीआरएम आशुतोष मौजूद रहे। इस दौरान देश भक्ति गीत के साथ ही नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static